संजीवनी टुडे

शक्ति प्रदर्शन कर भाजपा-कांग्रेस उम्मीदवारों ने दाखिल किये नामांकन

संजीवनी टुडे 29-04-2019 16:07:48


इंदौर। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा का गढ़ रही प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से सोमवार को भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने शक्ति प्रदर्शन कर अपने नामांकन दाखिल किये। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

दोनों ही उम्मीदवार विशाल रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के समक्ष अपना नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। रैली के दौरान राजवाड़ा पर भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए और जोरदारी नारेबाजी करते हुए आपस में भिड़ गए। हल्की झडक़ के बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल ने मामला शांत कराया।

कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर चार मंत्रियों-जीतू पटवारी, बाला बच्चन, तुलसी सिलावट और सज्जन सिंह वर्मा की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। नामांक के बाद उन्होंने कहा कि इंदौर की जनता का उन्हें आशीर्वाद मिला है और उनकी जीन सुनिश्चित है। 

मैं लोकसभा, विधानसभा और महापौर का चुनाव लड़ चुका हूं और सभी मुझे जानते हैं। सभी मेरे साथ है, इस बार कांग्रेस के सभी नेता मेरे साथ हैं सब एकजुट हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार को न शहर में कोई पहचान और न गांवों में उन्हें कोई जानता है। इसलिए मैं आसानी से चुनाव जीत लूंगा।

इससे पहले राजवाड़ा पर कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठे हुए और राजबाड़ा से विशाल रैली निकाली गई। इस दौरान कार्यकर्ता जोरशोर से नारे रहे थे। इधर, भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी की नामांकन रैली भी राजवाड़ा से शुरू होने वाली थी, इसलिए पार्टी कार्यकर्ता राजवाड़ा पर एकत्रित हो रहे थे। 

कांग्रेस की रैली में हो रही जोरदार नारेबाजी देख भाजपा कार्यकर्ता आक्रोश हो गए। गर्मागर्म माहौल में दोनों दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और उनके बीच हल्की झड़प भी हुई। काफी देर हंगामा होने के मौके पर मौजूद पुलिस बल ने मोर्चा संभाला और कड़ी मशक्त के बाद कार्यकर्ताओं को अलग कर मामले को शांत कराया।

बादमें भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी भी रैली के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। 

पाकिस्तान ने आंख दिखाई थी तो कांग्रेस ने कर दिये थे उसके टुकड़े: मंत्री वर्मा
कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी की नामांकन रैली में प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा भी शामिल थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एयर स्ट्राइक का श्रेय लेकर चुनाव प्रचार में उसका उल्लेख कर रहे हैं, लेकिन वे यह भूल जाते हैं कि जब पाकिस्तान ने आंख दिखाई थी, तो कांग्रेस ने उसके दो टुकड़े कर दिए थे। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र खुद सीमा पर लडऩे नहीं गए थे। यह चुनाव नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ है। सारे व्यापारी भाजपा से नाराज हैं, इसलिए इस बार कांग्रेस भारी बहुतमत से जीतेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended