संजीवनी टुडे

कूड़ा डिस्पोज न करने पर अब नोटिस नहीं, मैरिज पैलेसों का होगा चालान

संजीवनी टुडे 20-02-2020 18:38:51

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह ने वीरवार को ‌निगम अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने अ‌धिकारियों को एनजीटी के निर्देशों का सख्ती से लागू करवाने के निर्देश दिए।


यमुनानगर। नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह ने वीरवार को ‌निगम अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने अ‌धिकारियों को एनजीटी के निर्देशों का सख्ती से लागू करवाने के निर्देश दिए। मीटिंग में मैरिज पैलेसों द्वारा कूड़े डिस्पोज सही तरीके से न करने, पॉलिथीन पर सख्ती से प्रतिबंध लगाने, पार्कों में खाद बनाने, खुले में कूड़ा फेकने, डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाले वाहनों व कूड़े की छटाई समेत एनजीटी से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के सभी मैरिज पैलेसों को ‌औचक निरीक्षण किया जाए। 

जो मैरिज पैलेस एनजीटी के निर्देशों के तहत कूड़े का डिस्पोज नहीं कर रहे। उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए। कूड़ा डिस्पोज न करने वाले मैरिज पैलेसों का चालान किया जाए।

निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह ने कहा कि पार्कों में हर रोज पेड़ पौधों के सूखे पत्तों, घास, पेड़ों की टहनियां, टूटे हुए फूल अन्य पेड़-पौधों के अवशेष कूड़े के रूप में निकलते हैं। शहर के पार्कों में इस कचरे से खाद तैयार करने के प्राजेक्ट बनाए गए थे। लेकिन कुछ पार्कों में ही ये प्रोजेक्ट ऐसा नहीं किया जा रहा है। वहां पर कुछ लोग कूड़े का जलाकर पर्यावरण प्रदूषित कर रहे है।

 मीटिंग में खुले में कूड़ा जलाने वालों से सख्ती से निपटने के लिए भी आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए। कमिश्नर धर्मवीर ने कहा कि शहर में जो कोई खुले में कूड़ा डाल रहे है और उनमें आग लगाकर पर्यावरण को प्रदूषित कर रहे है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री के स्वागत में केसरिया में रंगे युवा, लोगों ने लगाए नारे

यह भी पढ़े: शादी के बाद पत्नी ने बना लिए पति के बड़े भाई से संबंध, फिर हुआ ऐसा...

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended