संजीवनी टुडे

गंगा नदी के बढ़े जलस्तर का किया नीतीश ने निरीक्षण, अधिकारियों को अलर्ट रहने का दिया निर्देश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-09-2019 22:20:17

गंगा नदी के बढ़े हुये जलस्तर का निरीक्षण कर अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया।


पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गंगा नदी के बढ़े हुये जलस्तर का निरीक्षण कर अधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। कुमार ने सड़क मार्ग से सबसे पहले पटना के दीघा घाट के पाटी पुल पहुंचे और वहां उन्होंने गंगा के जलस्तर का मुआयना किया। इसके बाद वह जेपी सेतु से हाजीपुर पहुंचे और वहां गंडक पुल से गंडक नदी के जल प्रवाह का जायजा लिया। मुख्यमंत्री इसके बाद गांधी सेतु के पाया संख्या-30 के पास रुक कर गंगा नदी के जलस्तर का सूक्ष्मता से मुआयना किया।

यह खबर भी पढ़ें: ​भाजपा राहत में हाथ बंटाने की बजाए राजनैतिक रोटियां सैंक रही- सलूजा

मुख्यमंत्री इसके बाद अधिकारियों के साथ पटना के गांधी घाट पहुंचे और वहां अभियंताओं से विमर्श किया तथा बढ़े हुये जलस्तर के संबंध में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। गंगा नदी के अलावा सोन नदी, गंडक नदी और घाघरा नदी के जलस्तर की वर्तमान स्थिति के विषय में भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जानकारी ली। उत्तराखंड में वर्षा की स्थिति से भी मुख्यमंत्री अवगत हुए।

कुमार ने गांधी घाट पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि विभिन्न स्थानों पर जाकर गंगा नदी के जलस्तर को वह देख रहे हैं और कल भी वह हवाई सर्वे कर बक्सर से आगे तक की स्थिति को देखेंगे। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। जलस्तर बढ़ भी सकता है, इसके लिए पहले से ही अलर्ट रहना पड़ेगा। हालांकि वर्ष 2016 में गंगा नदी के दोनों किनारों के 12 जिले बाढ़ से प्रभावित हुए थे। अभी जल का वह स्तर नहीं है लेकिन कोई नहीं जानता है कि कल क्या हो सकता है। इसलिए, उसके लिए सचेत रहना होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended