संजीवनी टुडे

कोर्ट में रो पड़ीं निर्भया की मां, कहा- डेथ वारंट जारी कर दीजिए, में भी इंसान हूं

संजीवनी टुडे 12-02-2020 16:26:33

निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख पर अब भी सस्पेंस बना हुआ हैं। निर्भया के माता-पिता द्वारा दायर की गई याचिका में चारों दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी करने की मांग की गई। दि


नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख पर अब भी सस्पेंस बना हुआ हैं। निर्भया के माता-पिता द्वारा दायर की गई याचिका में  चारों दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी करने की मांग की गई। दिल्ली की एक कोर्ट ने याचिका पर बुधवार को सुनवाई की अब इस याचिका मामले में गुरुवार को अगली सुनवाई होगी। 

कोर्ट से न्याय मांगने के लिए निर्भया की मां जज के सामने ही रो पड़ी। निर्भया की मां ने कहा की कृप्या डेथ वारंट जारी कर दो। मैं भी इंसान हूं। अब सात साल से ज्यादा का समय हो गया। निर्भया के पिता ने कहा इनको वकील देना आज की तारीख में अन्याय होगा। जज ने कहा कि नियम के हिसाब से वकील देना होगा। इसके बाद निर्भया के पिता ने कहा हम इंसाफ चाहते हैं। 

निर्भया के परिजनों ने अदालत में कहा कि सभी दोषी कानून का मजाक बना रहे हैं। बता दें निर्भया के माता-पिता और दिल्ली सरकार ने नया डेथ वॉरंट जारी करने के लिए अर्जी दायर की थी। ज्ञात हो दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा दोषियों का 2 बार डेथ वारंट जारी किया जा चुका है लेकिन उन्हें फांसी नहीं हो सकी है।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने 5 फरवरी को ही पटियाला हाउस कोर्ट का रुख कर डेथ वारंट जारी करने की मांग की थी। कोर्ट ने कहा था कि दोषियों को 7 दिन का समय दिया गया है और इससे पहले उनके खिलाफ डेथ वारंट जारी नहीं किया जा सकता।

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली/ शून्य पर सिमटी कांग्रेस में मची खलबली, प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

यह खबर भी पढ़ें:​ विधायक दल के नेता चुने गए केजरीवाल, 16 फरवरी को तीसरी बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended