संजीवनी टुडे

निर्भया केस: फांसी से बचने के लिए SC पहुंचे दोषी की याचिका पर कल होगी सुनवाई

संजीवनी टुडे 27-01-2020 19:57:24

निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर कल सुनवाई की जायेगी। इस मामले पर SC की तीन जजों की बेंच मंगलवार दोपहर 12.30 बजे सुनवाई करेगी।


नई दिल्ली। निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर कल सुनवाई की जायेगी। इस मामले पर SC की तीन जजों की बेंच मंगलवार दोपहर 12.30 बजे सुनवाई करेगी। गौरतलब हैं की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दया याचिका ठुकराने के बाद दोषी मुकेश सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की। दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर किसी को फांसी दी जाने वाली है तो इससे अधिक जरूरी कुछ नहीं हो सकता।

यह भी पढ़े: बिना कोई गेंद फेंके पाकिस्तान ने जीती सीरीज, जानिए कैसे?

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मुकेश की वकील से इसके लिए तुरंत रजिस्ट्री से संपर्क करने के लिए कहा। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि अगर किसी को आगामी 1 फरवरी को फांसी दिया जाना तय है कि यह प्राथमिकता के आधार पर सुनी जानी चाहिए। बता दें मुकेश ने राष्ट्रपति के 17 जनवरी को दया याचिका खारिज करने के फैसले को SC में चुनौती दी है।

निर्भया के दोषियों के फांसी के दिन नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे दोषी फांसी से बचने के लिए हथकंडे अपना रहे हैं। मध्यप्रदेश के इंदौर में रविवार को पहुँची निर्भया की माता आशादेवी ने अपनी वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि बीते 7 वर्ष में उन्हें कई बार हताशा-निराशा का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़े: कुमार विश्‍वास ने केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- गुंडे को भेजकर बिठाओ तुम और उठाएं दूसरे?

वे व्यवस्था से अपील करती है कि आगामी 1 फरवरी को दोषियों को फांसी हो। श्रीमती आशा देवी आज यहां गांधी प्रतिमा चौराहे पर एक निजी व्यावसायिक समूह द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करने पहुँची थी।

उन्होंने ध्वजारोहण के बाद संवाददाताओं से निर्भया के दोषियों को माफ किये जाने को लेकर उठ रही आवाजों से जुड़े प्रश्न का जवाब देते हुये कहा कि बीते 7 वर्ष से वे अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ रही है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended