संजीवनी टुडे

एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में आसिया अंद्राबी का घर किया अटैच

संजीवनी टुडे 10-07-2019 13:51:41

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के श्रीनगर के सोरा में स्थित निवास स्थान को गैर कानूनी गतिविधियों के इस्तेमाल में लाए जाने के आरोप में बुधवार को अटैच कर दिया है।


श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी के श्रीनगर के सोरा में स्थित निवास स्थान को गैर कानूनी गतिविधियों के इस्तेमाल में लाए जाने के आरोप में बुधवार को अटैच कर दिया है। आसिया अंद्राबी अपने इस घर को बेच नहीं सकती हैं, हालांकि उसका परिवार इस घर में रह सकता है।

एनआईए के मुख्य जांच अधिकारी विकास केठरिया ने बुधवार को एक ऑर्डर जारी करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के डीजीपी की अनुमति के बाद ही अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की प्रॉपर्टी को अटैच किया गया है। जारी ऑर्डर के अनुसार आसिया अंद्राबी श्रीनगर के सोरा में स्थित मकान व अन्य प्रॉपर्टी को तब तक ट्रांसफर तथा बेच नहीं सकती, जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती। 

ऑर्डर के अनुसार आसिया अंद्राबी की यह प्रॉपर्टी आतंकवाद से संबंध रखती है। आगे कहा गया कि यह घर दुखतरे मिल्लत द्वारा घाटी में जारी आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल में लाया जा रहा था। 

आसिया अंद्राबी ने कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की थी। अंद्राबी चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थीं। अंद्राबी के इस काम के पीछे हाफिज सईद का हाथ होने की भी संभावना जताई जा रही हैं। अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने खुलासा किया है कि वह पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी के जरिये लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के करीब आई। अधिकारी दुख्तारन-ए-मिल्लत नेता अंद्राबी का रिश्तेदार था। 

एनआईए सूत्रों के मुताबिक अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तान सेना में कैप्टन रैंक का अधिकारी है और उसका एक अन्य करीबी रिश्तेदार पाकिस्तान सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में हैं। अंद्राबी के रिश्तेदार दुबई और सऊदी अरब में भी हैं, जहां से उसे फंड मिलता है जिसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ गतिविधियों में इस्तेमाल करती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended