संजीवनी टुडे

एनएचएम कार्मिक मंगलवार से सामूहिक अवकाश पर

संजीवनी टुडे 25-02-2019 20:08:06


पाली। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत नियुक्त समस्त कार्मिक मंगलवार से सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। इस संबंध में कार्मिकों ने समायोजन सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर व सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपा है। मिशन के तहत मौसमी बीमारियां, तंबाकू सेल, एनसीडी सेल, शहरी स्वास्थ्य मिशन, आशा कार्यक्रम, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, आयुष सहित जिलास्तर से लेकर ब्लॉक एवं पीएचसी स्तर की स्वास्थ्य कार्यक्रम प्रभावित होंगे। इसके साथ ही हर तरह की रिपोर्टिंग पूर्णत: ठप हो जाएंगी। 

राजस्थान एनएचएम कार्मिक संघ के प्रमोद गिरी ने बताया कि राजस्थान सरकार ने मार्च 2012 में एनआरएचएम के संविदा पदों को नियमित करने की घोषणा की थी तथा वर्तमान सरकार ने भी एनएचएम में कार्यरत सभी सविंदा कार्मिकों को नियमित करने एवं समस्या का समाधान करने की बात अपने घोषणा पत्र में की, लेकिन अभी तक इस पर गंभीरता से गौर नहीं किया गया। कार्मिकों ने सरकार के गठन के बाद से ही एनएचएम संविदा कार्मिक विभिन्न समूहों में विभिन्न स्तरों पर, विभिन्न माध्यमों से अपनी बात वर्तमान सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इसी के चलते कार्मिकों ने ज्ञापन सौंपकर सामूहिक अवकाश पर जाने का मानस बनाया है और मांग की है कि राज्य सरकार के जन घोषणा पत्र में किए गए वादे अनुसार एनएचएम संविदा कार्मिकों को नियमित किया जाए। मांगों को न माने जाने पर समस्त कार्मिकों ने 26 फरवरी से सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय किया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस संबंध में सोमवार को जिला मुख्यालय पर कार्मिकों ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर के मार्फत और एमडी एनएचएम के नाम सीएमएचओ के मार्फत ज्ञापन भेजा है। पाली में भी एनएचएम कार्मिकों ने अपनी मांगों को लेकर 26 फरवरी से सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय किया है। इस संबंध में सोमवार को जिला मुख्यालय पर कार्मिकों ने एनएचएम के एमडी के नाम कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ. विकास मारवाल को ज्ञापन भेजा। इस मौके पर डीपीएम भवानीसिंह सहित एनएचएम के बड़ी संख्या में कार्मिक साथ थे। 
 

More From state

Trending Now
Recommended