संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र से आई राहत की खबर, कोरोना के दो मरीज हुए ठीक

संजीवनी टुडे 25-03-2020 22:45:25

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि इसमें राहत की भी खबर है। पुणे में कोरोना के दो मरीज ठीक हो गए हैं।


मुंबई।  महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि इसमें राहत की भी खबर है। पुणे में कोरोना के दो मरीज ठीक हो गए हैं। बुधवार को उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई। राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले मंगलवार को मुंबई में दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें कस्तुरबा अस्पताल से घर जाने की अनुमति दी गई थी।
 
बुधवार को ठीक हुए पुणे के 2 मरीज नायडू अस्पताल में भर्ती थे। दोनो पति-पत्नी हैं। उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नायडु अस्पताल के डॉक्टरों व कर्मचारियों का अभिनन्दन किया है। राज्य में 14 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज करने की स्तिथि में हैं। इससे पहले मुंबई में 2 मरीज ठीक हुए थे। बुधवार को राज्य में कोरोना संक्रमित 15 नए मरीज मिले। राज्य में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है। इसमें मुंबई में 7, सांगली के इस्लामपुर में 5, कल्याण- डोंबिवली, नवी मुंबई व पनवेल में एक-एक मरीज पाए गए हैं। सांगली के मरीज मंगलवार को मिले 4 मरीजों के करीबी हैं। राहत की बात यह है कि अब कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की खबरें भी आ रही हैं।
 
मुंबई में मिले सभी नए 7 मरीजों को कस्तुरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुंबई में सर्वाधिक 48 मरीज हो गए हैं। पुणे-19, पिंपरी चिंचवड- 12, सांगली-9, नवी मुंबई और कल्याण-डोंबिवली-6, नागपुर और यवतमाल में चार-चार, अहमदनगर और ठाणे में तीन-तीन, सातारा और पनवेल में दो-दो, उल्हासनगर, औरंगाबाद, रत्नागिरी, वसई विरार में एक-एक कोरोना मरीज भर्ती हैं। अब तक राज्य में कोरोना से तीन मरीजों की मृत्यु हुई है। 
 
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर आप घर के बाहर निकलेंगे, तो कोरोना नाम का दुश्मन आपके घर में प्रवेश करेगा, इसलिए सभी घर में ही रहें, सुरक्षित रहें। मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को गुढी पाड़वा के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना नामक संकट का मुक़ाबला करते हुए हम सभी को विजय हासिल करनी है। खुद को सुरक्षित रखते समय घर के वरिष्ठ और अपने बच्चों, रिश्तेदारों को भी संभालना है।  आज के इस वर्तमान पर भूतकाल और भविष्य की ज़िम्मेदारी है। पूरा विश्वास है, यह जंग हम जरूर जीतेंगे।  
 
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि 18 जनवरी से अब तक बुखार, सर्दी, खांसी के लक्षण वाले 2988 लोगों को विभिन्न अस्पतालों के इंसुलेटेड कक्ष में भर्ती किया गया है। इनमें से 2531 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 122 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मौजूदा समय में राज्य में 14502 लोगों को होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है और 932 लोगों को संस्थात्मक क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री ने जनता से अनुरोध किया है, बेवजह डरने की जरूरत नहीं है। सावधानियां बरतने की जरूरत है। घर से बाहर न निकलें और सरकार के आदेशों का पालन करें। दवाखाना और दवा की दुकानें खुली रखी जाएं।

यह खबर भी पढ़े: सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस के सम्बन्ध में अफवाह फैलाने का आरोपित गिरफ्तार

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended