संजीवनी टुडे

जमीन में घड़े में मिली नवजात को मिला BJP MLA पप्पू भरतौल का सहारा, ली पालन-पोषण की जिम्मेदारी

संजीवनी टुडे 15-10-2019 17:43:07

बीते दिनों बेटी साक्षी मिश्रा के अंतरजातीय विवाह करने के पश्चात सुर्खियों में आए बरेली के बिथरी चैनपुर सीट से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने मंगलवार को एक नवजात बच्ची को गोद लिया है।


बरेली। बीते दिनों बेटी साक्षी मिश्रा के अंतरजातीय विवाह करने के पश्चात सुर्खियों में आए बरेली के बिथरी चैनपुर सीट से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने मंगलवार को एक नवजात बच्ची को गोद लिया है। दरअसल, पिछले रविवार को श्मशान घाट में खुदाई के दौरान जमीन के भीतर मटके में एक बच्ची प्राप्त हुई थी। 

sgsdfg

यह खबर भी पढ़े:भाई-बहन को हुआ आपस में प्यार, रचाई शादी, फिर घर छोड़कर भागने...

किसी ने बच्ची को मटके में बंद कर वहां दफना दिया था। इस बच्‍ची को उपचार हेतु जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था। अब भरतौल ने इस बच्ची के पालन-पोषण की जिम्मेदारी ली है। साथ ही उन्होंने इस बच्ची का नाम 'सीता' रखा है क्योंकि वो जमीन के नीचे से प्राप्त हुई है। 

गड्ढे में दबाए गए मटके में मिली बच्ची, विधायक भरतौल ने ली परवरिश की जिम्मेदारी
बता दें कि पिछले शनिवार को कुछ लोग अपने परिवार में मृत बच्ची को दफन हेतु शहर के श्मशान में लेकर पहुंचे थे। ये लोग बच्ची को दफनाने हेतु गड्ढा खोद रहे थे, इसी दौरान जमीन से एक मटका निकला। जब मटके को खोलकर देखा गया, तो उसमें एक जिंदा बच्ची दिखाई दी। 

आनन-फानन में बच्ची को उपचार हेतु जिला अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अब तक ये मालुम नहीं चल पाया है कि किसने जीवित बच्ची को मटके में रखकर जमीन में दफना दिया था। विधायक राजेश को जैसे ही इसकी खबर प्राप्त हुई, वह तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे।

sgsdfg

तत्पश्चात उन्होंने ऐलान किया कि वह इस बच्ची की परवरिश का जिम्मा उठाएंगे। मीडिया से बात करते हुए विधायक राजेश ने कहा कि, 'बच्ची के बेहतर उपचार हेतु हमने उसे सरकारी अस्पताल से निकालकर निजी अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची का वजन बहुत कम था। 

अभी उसकी हालत में काफी सुधार हुआ है किन्तु वो पूरी तरह से खतरे से बाहर नहीं आ सकी है।' विधायक के मुताबिक, वो उस बच्ची को गोद ले चुके हैं और उसके बेहतर उपचार एवं देखभाल हेतु डॉक्टरों सहित उनका परिवार भी लगा हुआ है। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended