संजीवनी टुडे

सड़क निर्माण में लापरवाही, ग्रामीणों हो रहे परेशान

संजीवनी टुडे 30-06-2019 10:00:52

सांवलीखेड़ा-अम्बाड़ा सड़क निर्माण क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानियों का कारण बना हुआ है। सड़क निर्माण ठेकेदार की लापरवाही से क्षेत्र के ग्रामीणों को पिछले 18 महीनों से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


खंडवा। सांवलीखेड़ा-अम्बाड़ा सड़क निर्माण क्षेत्र के लोगों के लिए परेशानियों का कारण बना हुआ है। सड़क निर्माण ठेकेदार की लापरवाही से क्षेत्र के ग्रामीणों को पिछले 18 महीनों से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोकनिर्माण विभाग एवं सड़क निर्माण कम्पनी की यह लापरवाही स्कूली बच्‍चों और ग्रामीणों के लिये परेशानी का सबब बना हुआ है।  

दरअसल, वर्षा काल के कुछ ही दिन पहले इस मार्ग के नदी नालों पर बने पुल-पुलियाओ को ठेकेदार द्वारा तुड़वा दिया गया। वहां पर पुलिया निर्माण के गड्ढे तो खुदवा दिए पर निर्माण कार्य चालू नहीं किया, ना ही डायवर्शन व्यवस्था की गई। अब क्षेत्र में बारिस होने से ठेकेदार की लापरवाही के कारण क्षेत्र के लोग परेशानी उठा रहे है। हाल ही में हुई वर्षा से ग्राम गूलरढाना से खालवा पहुंचने वाला मार्ग पूर्ण रूप से बन्द हो गया।  

इस परेशानी के चलते ग्राम गूलरढाना के राजू उइके, ग्राम करवानी सखाराम सेठ ,ग्राम चुनाखाल के पास लोगों को नदी के अंदर से निकलना पड़ रहा है। वहीं, ग्राम गूलरढाना के पास पुलिया तोड़ दिए जाने व किसान द्वारा खेत में बोबनी कर दिए जाने से मार्ग पूर्ण रूप से बन्द कर दिया गया। जिससे ग्रामीणों एवं वाहनों के आवागमन में परेशानी खड़ी ही गई है। स्कूली बच्चे भी स्कूल नहीं पहुंच पा रहे है। 

क्षेत्र के जनपद सदस्य जीवन धुर्वे ने बताया कि दो साल से कछुए की चाल से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। पहले तो कई दिनों तक सड़क खोद कर पटक दी थी लोग फिसलन से परेशान होते रहे फिर गिट्टी पटक दी वाहन चलाने में परेशानी हुई अभी तक सड़क निर्माण पूर्ण न होने से क्षेत्र के लोग परेशानी झेल रहे है। कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

इनका कहना
सांवलीखेड़ा-अम्बाड़ा मार्ग पर ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होने की शिकायत मिली है। ठेकदार को निर्देश दिये गये है कि सड़क का कार्य शीघ्र पूर्ण करें। साथ ही टूटी हुई पुल-पुलियाओं के डायवर्शन मार्ग बनाने के साथ ही आवागम सुचारू करने के निर्देश भी दिये गये हैं। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

jhy

More From state

Trending Now
Recommended