संजीवनी टुडे

ढाई हजार में बिना जांच के मिल रही कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट, वीडियो वायरल

संजीवनी टुडे 04-07-2020 16:49:46

एक तरफ डब्ल्यूएचओ से लेकर केंद्र सरकार तक कोरोना की कमर तोड़ने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बिना कोरोना जांच किए मात्र ढाई हजार रुपए में गंभीर मरीजों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिए जाने का खुलासा हुआ है।


मेरठ। एक तरफ डब्ल्यूएचओ से लेकर केंद्र सरकार तक कोरोना की कमर तोड़ने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ बिना कोरोना जांच किए मात्र ढाई हजार रुपए में गंभीर मरीजों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिए जाने का खुलासा हुआ है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मामले में कड़ी कार्रवाई की बात कह रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर शनिवार को वायरल हुए दो वीडियो में एक व्यक्ति अपने सामने बैठे हुए एक तथाकथित डॉक्टर से कोरोना जांच के नाम पर मोलभाव करता नजर आ रहा है। तथाकथित डॉक्टर भी सामने वाले व्यक्ति को दहशत दिखाता है कि यदि उसने अपने मरीज की जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव भी आ सकती है। ऐसे हालात में मरीज को नाहक ही 14 दिन के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा। लिहाजा वह मात्र ढाई हजार में ही बिना जांच किए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट बनवा देगा। वीडियो में डॉक्टर दावा कर रहा है कि जिला अस्पताल की मोहर लगी यह रिपोर्ट पूरी तरह से असली है। इसके बाद रिपोर्ट बनवाने आया व्यक्ति तथाकथित डॉक्टर को दो हजार रुपये देकर अगले दिन रिपोर्ट लेने की बात कह कर चला जाता है।

दूसरे वीडियो में एक व्यक्ति हॉस्पिटल के स्टाफ से रिपोर्ट लेता और बातचीत करता नजर आ रहा है। जिसमें हॉस्पिटल का कर्मचारी भी रिपोर्ट को निगेटिव बता रहा है। इस वीडियो को हापुड़ रोड स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो से साफ जाहिर है कि गंभीर बीमारी से पीड़ित कुछ मरीज बिना कोरोना जांच कराए इस तरह की नकली रिपोर्ट बनवाकर प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने इन दोनों वीडियो की जांच कराने के बाद कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

यह खबर भी पढ़े: अगर अपने पिचके गालो को करना है लाल-लाल टमाटर की तरह गोल मटोल तो करें ये काम!

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: मनोरंजन इंडस्ट्री में प्रियंका के 20 साल पूरे, एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी जर्नी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended