संजीवनी टुडे

देश में फिर स्वदेशी आंदोलन चलाने की जरूरतः कश्मीरी लाल

संजीवनी टुडे 26-02-2019 17:04:30


गुना। भारतीय अर्थव्यवस्था करवट बदल रही है। हम भारतीय मेड इन इंडिया से गर्व का भाव महसूस कर रहे है। हर घर में स्वदेशी प्रोडक्ट्स को पंसद किया जा रहा है और प्राथमिकता भी मिल रही है। हमको बचपन में मां की गोद से ही स्वदेशी के संस्कार मिलते हैं। आज भारत धाक पूरे विश्व में हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

भारत दुनिया में स्वदेशी के मामले में किसी देश से पीछे नहीं हैं। चाहे वस्त्र हो कंबल हो, फटाखे, माचिस, लाइट, कंप्यूटर, मोबाइल सभी में भारत का सर्वश्रेष्ठ योगदान रहा हैं। यह बातें मंगलवार को रोटरी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल ने कही।

रोटरी मीडिया प्रभारी विकास जैन ने बताया कि रोटरी भवन में स्वदेशी आर्थिक चिंतन विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि कश्मीरी लाल रहे। कार्यक्रम में गणमान्य नागरिक व रोटरी सदस्य उपस्थित रहे। इस दौरान देश में फिर स्वदेशी आंदोलन चलाने की जरुरत बताई गई। 

रोटरी सभा प्रारंभ की घोषणा अध्यक्ष दिनेश सोनी ने की व सचिवीय सूचना देते हुए सचिव पवन अग्रवाल ने गत माह सेवा कार्यों पर सदन में प्रकाश डाला। रोटरी सेवा कार्यों से प्रभावित होकर मुख्य अतिथि द्वारा विकास जैन, विशाल अग्रवाल, राकेश पाटनी व यशवंत अग्रवाल को माला पहनाकर सम्मानित करते हुए रोटरी भवन में मौजूद सदस्यों को स्वदेशी अपनाने और विदेशी वस्तुओं के बहिष्कार की शपथ दिलाई। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

रोटरी दर्शन में देश प्रेम, स्वदेशी रोटरी पर राजेश अग्रवाल ने अपने विचार रखे। हास्य पर श्रवण ऐबट ने सदन को हंसाया। इस मौके पर सुरेन्द्र सिंह छाबड़ा ने चतुर्विद परीक्षण का वाचन एवं ओम प्रकाश सिंगल ने प्रेरक विचार रखे। 

More From state

Trending Now
Recommended