संजीवनी टुडे

कुलपति को भाषण देते समय संयम बरतने की जरूरत : नाईक

संजीवनी टुडे 25-07-2019 14:47:26

नाईक ने जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डा राजाराम यादव को पत्र लिख कर कहा है कि भविष्य में भाषण देते समय संयम एवं पूर्ण सजगता बरतें।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने जौनपुर में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति को भाषण देते समय संयम बरतने की सलाह दी है।

श्री नाईक ने जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति डा राजाराम यादव को पत्र लिख कर कहा है कि भविष्य में भाषण देते समय संयम एवं पूर्ण सजगता बरतें। उन्होने पत्र में कहा है कि विश्वविद्यालय के कुलपति से आदर्श आचरण एवं मर्यादित व्यवहार की अपेक्षा की जाती है। विश्वविद्यालय में अध्ययनरत् छात्र/छात्रायें कुलपति को अपने पथ-प्रदर्शक के रूप में देखते हैं तथा आगे चलकर उसी का अनुश्रवण करते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 28 दिसम्बर को गाजीपुर में आयोजित एक राष्ट्रीय संगोष्ठी में डा राजाराम यादव द्वारा दिया गया वक्तव्य मर्यादित नहीं था। इस संबंध में राज्यपाल एवं कुलाधिपति रामनाईक ने कुलपति से स्पष्टीकरण मांगा गया था। 

कुलपति ने पिछली दस जुलाई को पत्र लिखकर सफाई दी थी कि उनके भाषण के कुछ अंश को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। उन्होंने खेद व्यक्त करते हुये प्रकरण को समाप्त किये जाने का अनुरोध किया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now