संजीवनी टुडे

पाकिस्तान एवं चीन से सतर्क रहने की जरुरत: सिंह

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 17:18:58

अनुच्छेद 370 के खत्म करने के बाद भारत को पड़ोसी मुल्क चीन और पाकिस्तान से सतर्क रहना होगा।


अलवर। पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खत्म करने के बाद भारत को पड़ोसी मुल्क चीन और पाकिस्तान से सतर्क रहना होगा। 

धारा 370 को लेकर पाक सिंगर आतिफ असलम का बयान, भारतीय यूजर्स ने लगाई लताड़

श्री सिंह अलवर में अपने निवास पर जन सुनवाई के दौरान पत्रकारों से आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के बाद चीन और पाकिस्तान धमकियां दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद कांग्रेस कार्यसमिति में चार घंटे विचार-विमर्श हुआ और कांग्रेस कार्यसमिति ने भी धारा 370 खत्म करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से 370 धारा खत्म करने के बाद उन्हें अंदेशा है कि पाकिस्तान परस्त आतंकवाद कहीं पनप नहीं जाए, क्योंकि पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और जिस तरीके से पाकिस्तान और चीन धमकी दे रहे हैं उससे निपटना और कड़े शब्दों में पाकिस्तान और चीन की चेतावनी का जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब वह केंद्र में मंत्री थे तो उनके पास जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था का भी कार्यभार था और उन्होंने जम्मू कश्मीर की स्थिति को बहुत नजदीकी से देखा है, ऐसे में इस धारा के खत्म करने के बाद केंद्र सरकार को बड़ी सतर्कता बरतनी होगी। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जिस तरह जम्मू कश्मीर की आवाम की जन भावनाओं को कुचला है, उससे पाकिस्तान परस्त आतंकवाद बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि यह भारत का आंतरिक मामला है इसमें पाकिस्तान और चीन किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं करें। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended