संजीवनी टुडे

सीट बंटवारे के बाद एनडीए ने जारी की सूची

संजीवनी टुडे 17-03-2019 16:38:59


पटना। एनडीए ने लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी है। रविवार को पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बिहार में एनडीए के तीनों सहयोगी पार्टियों के लिए तय की गयी सीटों की सूची की घोषणा की। जिसके मुताबिक भाजपा और जेडीयू 17-17 जबकि एलजेपी छह सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

भाजपा को मिली 17 सीटों में एक एससी सीट, जदयू को दो एससी सीटें और लोजपा को तीन एससी सीटें मिली है। सीट बंटवारे के मुताबिक भाजपा पश्चिमी चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम(एससी) और औरंगाबाद से चुनाव लड़ेगी। 

जदयू के खाते में बाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर,सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज (एससी), सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट, जहानाबाद और गया (एससी) सीटें गयी हैं। लोजपा को वैशाली, हाजीपुर (एससी), समस्तीपुर (एससी), खगड़िया, जमुई (एससी) और नवादा लोकसभा सीटें मिली हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

एनडीए के सीटों की घोषणा के समय भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान सहित एनडीए के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान तीनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में खास उत्साह देखा गया।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended