संजीवनी टुडे

NCERT पाठ्यक्रम लागू है तो केंद्रीय शिक्षकों की भांति सभी भत्ते व सुविधाऐं दी जाए- शिक्षक संघ

संजीवनी टुडे 11-06-2019 04:27:00

राजकीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ चमोली ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा


गोपेश्वर। राजकीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ चमोली ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। जिसमें कहा गया है कि मांगों का निराकरण न होने पर शिक्षकों को आंदोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। 

मुख्यमंत्री उत्तराखंड को भेजे गये ज्ञापन में मांग की गई है कि जब प्रदेश में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू है तो शिक्षकों को भी केंद्रीय शिक्षकों की भांति सभी भत्ते व सुविधाऐं दी जाए, स्थानांतरण प्रक्रिया में रिक्त पद के सापेक्ष स्थानांतरण किए जांए, स्थानांतरण में जो शिक्षक दुर्गम में रहना चाहता है उसे अनिवार्य स्थानांतरण प्रक्रिया में छूट दी जाए। 

समग्र शिक्षा व सर्व शिक्षा में कार्यरत शिक्षकों का वेतन प्रतिमाह दिया जाए सहित अन्य मागों का समाधान किया जाए अन्यथा शिक्षकों को आंदोलन के लिए विवश होना पडे़गा। यदि मांग पूरी नहीं होती है तो 18 जून को ब्लाॅक व जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा साथ ही 25 जून से परेड ग्रांउड देहरादून में धरना शुरू किया जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष भुवन चंद्र डिमरी, बैशाख सिंह रावत, मदन लाल कपरवाल, दिनेश चंद्र खाली, उमेश चंद्र थपलियाल आदि मौजूद रहे। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended