संजीवनी टुडे

सिरियल IED ब्लाॅस्ट में 2 जवान शहीद, 02 वायरलेस सेट और एक AK-47 लूटकर ले गये नक्सली

संजीवनी टुडे 14-03-2020 20:38:21

जिले के मारडूम थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम मालेवाही और ग्राम बोदली के मध्य नक्सलियों ने शन‍िवार दोपहर सिरियल आईईडी ब्लॉस्ट किया। ब्‍लॉस्‍ट की चपेट में 03 जवान आ गये।


जगदलपुर। जिले के मारडूम थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम मालेवाही और ग्राम बोदली के मध्य नक्सलियों ने शन‍िवार दोपहर सिरियल आईईडी ब्लॉस्ट किया। ब्‍लॉस्‍ट की चपेट में 03 जवान आ गये। सुरक्षा बल जब तक संभलते तब तक नक्‍सल‍ियों द्वारा फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में सीएएफ के 02 जवान शहीद हो गये हैं। वहीं एक सीआरपीएफ 195वीं बटालियन का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पल्ली-बारसूर नये केम्प के पास चल रहे सड़क निर्माण में सुरक्षा बल के जवानों की एक टीम रोड ओपनिंग के लिए रवाना की गई थी। इसी दौरान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने लगातार सिरियल आईईडी ब्लाॅस्ट किया। इसके बाद सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल ल‍िया, लेक‍िन नक्‍सल‍ियों की संख्‍या अध‍िक होने के कारण चारों तरफ से घेर कर फायर‍िंग की।

इस मुठभेड़ में सीएएफ के 02 जवान उपेन्द्र साहू और देवेन्द्र सिंह शहीद हो गये। वहीं सीआरपीएफ 195वीं बटालियन का एक जवान जवान एसएम रहमान गंभीर रूप से घायल हो गया है। मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने दो वायरलेस सेट और एक एके-47 लूटकर ले जाने में कामयाब हुए हैं।

बस्तर आईजी सुंदररराज पी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 02 जवान शहीद हो गये हैं। एक घायल जवान को एयर ल‍ि‍फ्ट कर रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। मुठभेड़ की सूचना के बाद पुलिस और सुरक्षाबल को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण निगरानी में पूरा परिवार

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended