संजीवनी टुडे

निसर्ग तूफान : रायगढ़ में 12 हजार नागरिकों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया

संजीवनी टुडे 03-06-2020 10:35:15

रायगढ़ जिले में निसर्ग तूफान की वजह से तटीय इलाकों में रहने वाले 12 हजार नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।


मुंबई। रायगढ़ जिले में निसर्ग तूफान की वजह से तटीय इलाकों में रहने वाले 12 हजार नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। जिले के अलीबाग, मुरुड, श्रीवर्धन तहसील में समुद्र तट पर नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) और स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स(एसडीआरएफ) की टीम तैनात की गई है। साथ ही नौ सेना व फायरब्रिगेड के जवान भी लोगों को तूफान आने से पहले सुरक्षित स्थल पर पहुंचाने में लगे हैं।

रायगढ़ जिले की जिलाधिकारी निधि चौधरी ने बताया कि मंगलवार से ही यहां तटीय इलाकों में रहने वालों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने निसर्ग तूफान को सबसे पहले अलीबाग के मुरुड तट पर पहुंचने की चेतावनी दी है। इसलिए यहां लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है। क्षेत्र में जोरदार बारिश भी हो रही है। इसलिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। निधि चौधरी ने बताया कि समुद्र किनारे रहने वाले मछुआरों तथा अन्य नागरिकों को स्कूल-कॉलेज में रिलीफ कैंप बनाकर रखा गया है। साथ ही कई इलाकों में तूफान की तीव्रता को भांपते हुए बिजली के कनेक्शन भी काट दिए गए हैं। सभी नागरिकों को घर में रहने की अपील की गई है।

ताजा जानकारी के अनुसार निसर्ग तूफान के अलीबाग समुद्र तट पर दोपहर एक बजे तक और मुंबई समुद्र तट पर तीन बजे तक पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है। समुद्र में इस समय 13 किलोमीटर की तीव्रता से हवा चल रही है।

यह खबर भी पढ़े: हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा के गर्भवती होने पर आया एक्स बॉयफ्रेंड अली गोनी का रिएक्शन

यह खबर भी पढ़े: दो दिन बाद लगने जा रहा है साल का दूसरा चंद्रग्रहण, जानें क्या होगा आपकी राशि पर असर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended