संजीवनी टुडे

मानव अधिकार मिशन जगाएगा राष्ट्र धर्म की अलख

संजीवनी टुडे 20-01-2019 17:28:39


फरीदाबाद। मानव अधिकार मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को आयोजित एक बैठक में देश में असहिष्णुता, जातीय एवं धार्मिक भेदभाव आदि मुद्दों को मानव अधिकारों के रास्ते में बड़ी रुकावट बताया गया। बैठक में तय हुआ कि मिशन की टीमें पूरे देश में राष्ट्र धर्म के बारे में लोगों को जागरूक करेंगी। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इस अवसर पर देश में मानव अधिकारों को मजबूती देने के बारे में विचार विमर्श किया गया। महेंद्र शर्मा ने बताया कि आज लोगों में असहिष्णुता, जातीय और धार्मिक भेदभाव बढ़ रहा है। हालांकि इसके अनेक कारण हैं लेकिन तय हुआ कि इस भेदभाव को केवल राष्ट्र धर्म के उदय से ही मिटाया जा सकता है। इसके लिए मिशन की टीमों का पूरे देश में जिला स्तरों पर गठन किया जाएगा। 

इसमें राष्ट्र धर्म से ओतप्रोत वक्ताओं को शामिल किया जाएगा। यह वक्ता विभिन्न प्रचार सामग्री, प्रेजेंटेशन, चार्ट, पेम्फ्लेट आदि संचार के माध्यमों के जरिए राष्ट्र धर्म के बारे में जागरूक किया जाएगा। शर्मा ने बताया कि इसकी शुरुआत सरकारी स्कूलों के बच्चों से की जाएगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वक्ताओं का मानना था कि भारत का भविष्य स्कूलों में पढ़ रहा है। उन्हें जैसे चाहे हम आज तैयार कर सकते हैं, समय निकल जाने के बाद उनमें कोई भी बदलाव मुश्किल होगा। इस दौरान मिशन के वार्षिक दीवार कैलेंडर, टेबल कैलेंडर, पॉकेट कैलेंडर और डायरी का विमोचन किया गया। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended