संजीवनी टुडे

नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया के माध्यम से प्रतिभा निखारने की दिशा में ऐतिहासिक कार्य: राजीव जैन

संजीवनी टुडे 20-03-2019 21:10:20


सोनीपत। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि अब हरियाणा की विदेशों में पहचान खिलाड़ियों की मेहनत के साथ-साथ प्रदेश सरकार द्वारा दिए जा रहे अनुकूल माहौल की हो रही है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को जीतने पर ही सम्मान देने की परंपरा को बेहतर करते हुए अब खिलाड़ियों को तैयारी के अच्छे संसाधन मुहैया करवाए जा रहे हैं।  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बुधवार बाद दोपहर गोहाना के गांव जौली के गोगा मेड़ी मंदिर के साथ लगते मैदान में आयोजित दंगल में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंचे मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर कुश्ती का शुभारंभ करवाया। उन्होंने पहलवानों में साथ-साथ आसपास के ग्रामीण आँचल से आए खेल प्रेमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया के माध्यम से उनकी क्षमता पहचाने तथा इसमें निखार लाने की दिशा में ऐतिहासिक कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि अब तक देश मे अंतरराष्ट्रीय खेलों में जाने वाले खिलाड़ियों को पसीना बहाने से लेकर बेहतर परिणाम देने के बाद मान-सम्मान मिलता था, लेकिन अब उन्हें प्रारम्भिक तौर पर ही अच्छे अभ्यास का माहौल खेलो इंडिया अभियान के तहत देना सुनिश्चित किया गया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि गांवों में व्यायामशाला स्थापित करने के पीछे सरकार की मंशा खिलाड़ियों को उनके घर के नजदीक अभ्यास का बेहतर अवसर देने की थी, इसका खिलाड़ियों को भरपूर लाभ मिला है। इस अवसर पर पूर्व सरपंच चौधरी रण सिंह, साहब सिंह, जयभगवान डालमिया, राजेन्द्र सिंह, बलबीर, मामन सिंह, सुनील, जगत सिंह, बबला, विक्की, सुशील, सुमित, सचिन आदि मौजूद रहे।
 

More From state

Trending Now
Recommended