संजीवनी टुडे

नपा चुनाव : राज्यपाल ने चुनाव आयुक्त को दी निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने की नसीहत

संजीवनी टुडे 27-02-2020 15:40:59

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को राज्य के चुनाव आयुक्त सौरभ कुमार दास को आसन्न नगरपालिका चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की नसीहत दी है।


कोलकाता। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को राज्य के चुनाव आयुक्त सौरभ कुमार दास को आसन्न नगरपालिका चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की नसीहत दी है। गुरूवार को चुनाव आय़ुक्त ने राजभवन  में राज्यपाल से मुलाकात की। आसन्न नगरपाविका चुनाव के मद्देनजर  राज्यपाल ने उन्हें तलब किया था।  

मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने उनसे शांतिपूर्वक और निष्पक्ष तरीके से नगरपालिका चुनाव सुूनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को चुनाव में बराबर भागीदारी का मौका मिलना चाहिए। आयुक्त ने राज्यपाल को आश्वस्त किया है कि आयोग शांतिपूर्वक और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। आयुक्त सौरभ कुमार ने राज्यपाल को सूचित किया कि मार्च के दूसरे सप्ताह तक शिकायत प्रबंधन प्रणाली लागू कर दी जाएगी। जिलाधिकारियों के साथ राज्य आयोग की एक बैठक चार मार्च को प्रस्तावित है। 

राज्यपाल ने सौरभ कुमार को संकेत दिया कि मई 2018 में पंचायत चुनाव के दौरान जिस तरह से हिंसा हुई थी वैसी हिंसा इस बार नगर पालिका चुनाव में किसी भी तरह से नहीं होनी चाहिए। राज्यपाल ने चुनाव की तैयारियों संबंधी हर एक जानकारी देने का निर्देश चुनाव आयुक्त को दिया है। 

राज्यपाल ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को किसी भी तरह का अनुचित लाभ नहीं मिलना चाहिए। राज्यपाल ने याद दिलाया कि चुनाव आयोग के पास अधिकारियों के तबादले के अधिकार हैं। अगर शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने की राह में कोई भी अधिकारी बाधा देते है तो उन्हें तत्काल हटाना चाहिए। आयुक्त ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आयोग शांतिपूर्वक चुनाव के लिए हर संभव कदम उठाएगा।

यह खबर भी पढ़े: सैकड़ों वर्षों से परम्परा आज भी कायम: इस गाँव में सिर्फ महिलाएं ही खेलती हैं होली, पुरुष करते हैं काम

यह खबर भी पढ़े: इनकम टैक्स के छापों से डरी कांग्रेस, पार्टी अध्यक्ष ने कहा- पहले क्यों नहीं बताया

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended