संजीवनी टुडे

नैनी का उद्योग व पेयजल बचाना पहली प्राथमिकता: रीता जोशी

संजीवनी टुडे 24-05-2019 17:23:37


प्रयागराज। इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में अगर समस्याओं की बात करें तो नैनी का इंडस्ट्रियल सेक्टर खत्म होता जा रहा है, उसे बचाना और यमुनापार में पेयजल संकट मेरे लिए सबसे बड़ा मुद्दा है। क्षेत्र का आर्थिक जीवन समाप्त हो रहा है, उसे बचाना मेरी पहली प्राथमिकता है। यह बातें इलाहाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित सांसद डाॅ. रीता बहुगुणा जोशी ने शुक्रवार को महर्षि भारद्वाज, महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री, अपने स्व. पिता हेमवती नंदन बहुगुणा और भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के उपरान्त नागरिकों से कही। 

डाॅ. रीता ने कहा कि मेरे पिता ने लाल बहादुर शास्त्री के निर्देश पर पहली बार करछना से चुनाव लड़ा तो करछना की जनता ने जिताकर भेजा था। साठ वर्षों तक मेरे माता-पिता ने प्रयागराज की सेवा की और कोई गांव ऐसा नहीं है, जहां उनकी स्मृतियां आज भी जीवित ना हो। उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने मुझे आज सेवा का अवसर दिया है। हेमवतीनंदन बहुगुणा स्मृति समिति के जिलाध्यक्ष संत प्रसाद पांडेय ने कहा कि बहुगुणा जी को 1971 में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से जनता के बीच सेवा का मौका मिला था, आज जनता ने उनकी बेटी को सेवा का मौका दिया है, जो पिता के सपनों को साकार करेंगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

डॉ. रीता जोशी ने कहा 2014 में जातियों के बांध टूटे थे, लेकिन उससे भी ज्यादा तेजी से 2019 में मोदी सुनामी में टूट गया। इस बार मोदी के पक्ष में खुली लहर थी क्योंकि जनता चाहती है कि प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी ही चाहिए। ऐसे में गठबंधन कोई अहमियत नहीं रखता। इस बार विकास के आधार पर सभी बांध टूट गए। दलितों और पिछड़ों के लिए काम अगर किसी ने किया है तो वह भाजपा ही है। उन्होंने कहा कि मैं अपने पिता के अधूरे सपने को पूरा करूंगी। प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर जनता के बीच काम को पूरा करने का प्रयास रहेगा। क्षेत्र की समस्याओं के रूबरू हूँ उन सब समस्याओं को पांच सालों में हल कराकर एक आदर्श संसदीय क्षेत्र के रूप में विकसित करूंगी। जातिवाद, संप्रदायवाद और भ्रष्टाचार की जंजीर तोड़कर प्रयागराज की प्रगति के लिए एक सशक्त भूमिका का निर्वहन का अवसर मिला है।
मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended