संजीवनी टुडे

नागपुर/ 68 वर्षीय वृद्ध कोरोना पाॅजीटिव, संपर्क में आये 44 लोगों को एकांतवास और 5 दिनों के लिए किया लाॅकडाउन

संजीवनी टुडे 06-07-2020 21:01:50

68 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पाॅजीटिव पाया गया है जिसको लेकर वृद्ध के संपर्क में आये 44 लोगों को घरेलू एकांतवास में किया गया है।


सिवनी। जिले के नगरीय क्षेत्र में एक 68 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पाॅजीटिव पाया गया है जिसको लेकर वृद्ध के संपर्क में आये 44 लोगों को घरेलू एकांतवास में किया गया है। वहीं, क्षेत्र मेें पांच दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन लागू किया गया है। अधिकारिक जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह हड्डी गोदाम के 68 वर्षीय वृद्ध के नागपुर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जिला प्रशासन ने उक्त क्षेत्र को टोटल लॉक डाउन करते हुए वृद्ध के संपर्क में आए 44 लोगों को घरेलू एकांतवास किया है। 

सोमवार दोपहर को जिला प्रशासन के अधिकारियों समेत पुलिस अधीक्षक कुमार ने हड्डी गोदाम क्षेत्र का सघन निरीक्षण करते हुए उपस्थित राजस्व, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा तय सीमा क्षेत्र के निवासियों को लॉक डाउन का अक्षरशः पालन करने तथा जाँच दल को सहयोग प्रदान करने की अपील की है। 

5 दिनों के लिए टोटल लॉक डाउन 
हड्डी गोदाम निवासी 68 वर्षीय वृद्ध के नागपुर में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर लोक सुरक्षा की दृष्टि से दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत हड्डी गोदाम क्षेत्र को सोमवार 6 जुलाई रात्रि 10.00 बजे से आगामी 5 दिवस के लिए टोटल लॉक डाउन किए जाने के आदेश कलेक्टर ने जारी किए गए हैं।

वहीं, इस आदेश के अनुसार लॉक डाउन क्षेत्र की सीमा उत्तर दिशा में राजकुमार मिस्त्री के मकान से एडव्होकेट अमीर खान के मकान तक, दक्षिण में असलम भाई के मकान से इकबाल मिस्त्री के मकान तक एवं पूर्व में राजकुमार मिस्त्री के मकान से असलम मिस्त्री के मकान तक तथा पश्चिम में एडव्होकेट के घर से इकबाल मिस्त्री के मकान तक निर्धारित की गई है। स्वास्थ्य सर्वे दल को उक्त क्षेत्र के रहवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण तथा संदिग्धों के नमूने लेकर उनकी जाँच किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: Kanpur Encounter: आठ पुलिस कर्मियों को शहीद करने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के लगे पोस्टर, इनाम घोषित

यह खबर भी पढ़े: कोविड-19 संकट के दौरान कृषि क्षेत्र प्रमुख ताकत के रूप में उभरा: तोमर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended