संजीवनी टुडे

CAA के तहत सिखों को राहत का समर्थन पर मुस्लिमों को किया जाये शामिल : शिअद

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-01-2020 22:46:54

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज दाेहराया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को उसका समर्थन है चूंकि कानूनी सिख समुदाय के सदस्यों के हितों को सुरक्षित करता है पर पार्टी चाहती है कि इसके दायरे में मुस्लिमों को लाया जाये।


चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज दाेहराया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को उसका समर्थन है चूंकि कानूनी सिख समुदाय के सदस्यों के हितों को सुरक्षित करता है पर पार्टी चाहती है कि इसके दायरे में मुस्लिमों को लाया जाये।

यह खबर भी पढ़ें:​ केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस समर्थकों से भी मांगे वोट ​

पार्टी के यहां जारी बयान के अनुसार इस आशय का प्रस्ताव अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। प्रस्ताव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से यह स्पष्ट करने को कहा गया कि वह सिखों को राहत का समर्थन करते हैं या विरोध।

शिअद के प्रस्ताव में कहा गया है, ‘‘हम कानून का समर्थन करते हैं क्योंकि यह सिखों और हिंदुओं समेत कई अन्य समुदायों को सुरक्षा देता है पर अपने वर्तमान स्वरूप में यह समावेशी और सेकुलर नहीं है और उस मायने में यह महान गुरू साहिबों, संतों के मूल आदर्शो के खिलाऊ जाता है क्योंकि यह देश के एक महत्वूर्ण अल्पसंख्यक समुदाय अर्थात मुस्लिमों के प्रति भेदभाव करता है। हम चाहते हैं कि यह भेदभाव समाप्त किया जाये।

शिअद के प्रस्ताव में कहा गया कि धार्मिक आधार पर भेदभाव महान हिंदू धर्म के मूल विश्वासों के भी खिलाफ है जो वसुधैव कुटुंबकम यानी पूरी दुनिया एक परिवार है में विश्वास रखता है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended