संजीवनी टुडे

मुस्लिम समुदाय ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी, नाराज हैं मंत्री सिद्दिकुल्लाह

संजीवनी टुडे 20-06-2019 22:52:30

पश्चिम बंगाल में होने वाले अपराधिक वारदातों में मजहबी आधार पर मुसलमानों को छूट नहीं देने की मांग करते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के 50 विशिष्ट नागरिकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक चिट्ठी लिखी है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में होने वाले अपराधिक वारदातों में मजहबी आधार पर मुसलमानों को छूट नहीं देने की मांग करते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के 50 विशिष्ट नागरिकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक चिट्ठी लिखी है। इसे लेकर ममता कैबिनेट में ग्रंथागार मंत्री सिद्दिकुल्ला चौधरी की भौहें तन गई हैं। उन्होंने इस चिट्ठी को लेकर नाराजगी जताई है। गुरुवार को अल्पसंख्यक समुदाय के साथ इसे लेकर उन्होंने एक बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक विशेष समुदाय को लेकर चिट्ठी लिखना ठीक नहीं है।

 सिद्दिकुल्ला ने कहा कि अगर किसी को कोई बात कहनी थी तो इसके लिए अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं अथवा अपने जनप्रतिनिधियों से अलग से बंद कमरे के अंदर बात की जा सकती थी, लेकिन इस तरह से एक समुदाय को लेकर चिट्ठी लिखना साजिश का हिस्सा है। इसके साथ ही उन्होंने समुदाय के लोगों से यह भी अपील की कि अगर अल्पसंख्यक समुदाय के लड़के कहीं भी बिना हेलमेट बाइक चलाते हैं अथवा कहीं झगड़ा करते हैं तो उनकी मदद करनी होगी। उल्लेखनीय है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री को जो चिट्ठी लिखी है उसमें कहा है कि राज्य में कहीं किसी तरह का अपराध होने पर अगर उसमें अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की संलिप्तता सामने आती है तो उसमें पुलिस की भूमिका निष्क्रिय दिखती है। 


इससे ऐसी मानसिकता बन रही है कि ममता बनर्जी मुस्लिम तुष्टिकरण कर रही हैं। हमलोग अपील करना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री को ऐसा करना छोड़कर बिना मजहबी रंग देखे ठोस कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। इस चिट्ठी के सामने आने के बाद देश भर में सुर्खियां बनी हैं। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने भी गुरुवार को इसके पीछे भाजपा की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसी भी कार्रवाई अथवा सुविधा के वितरण में सांप्रदायिक रंग या जाति को नहीं देखती है। यह एक माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है ताकि भाजपा राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की अपनी कोशिशों में सफल हो जाए। अल्पसंख्यक सेल का प्रतिनिधिमंडल जाएगा भाटपाड़ा गुरुवार को सिद्दिकुल्ला चौधरी ने घोषणा किया है कि भाटपाड़ा में जारी हिंसक हालात का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को अल्पसंख्यक सेल का एक प्रतिनिधिमंडल क्षेत्र का दौरा करने जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में भाजपा की जीत के बाद से अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार बढ़ा है। शुक्रवार को इसकी रिपोर्ट लेकर राज्य सरकार को दी जाएगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended