संजीवनी टुडे

अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या करने वाले हत्यारे पति को मिली आजीवन कारावास की सजा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 02-12-2019 20:23:11

वापसी के समय गांव के निकट स्थित गोबरी पहाड़ में अवैध संबंधों के शक के आधार पर उसने ममता की पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी और शव पहाड़ में छुपा दिया।


बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की एक अदालत ने अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या करने वाले श्रीपाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष के अनुसार मध्यप्रदेश के सतना जिले के बरौंधा क्षेत्र के किशनपुर गांव की ममता को बांदा जिले के फतेहगंज क्षेत्र के गोबरी (गड़वा मानपुर)निवासी श्रीपाल मवासी उर्फ मुन्ना अपनी पत्नी बनाकर रह रहा था । पंचायत चुनाव में मतदान के समय श्रीपाल पत्नी को लेकर मध्य प्रदेश स्थित किशनपुर गांव गया था । 

यह खबर भी पढ़ें:​ ​घरेलू कलह के चलते कलयुगी बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार

वर्ष 2015 में 20 जनवरी को पाल ममता को वापस साइकिल पर बैठाकर किशनपुर के लिए रवाना हुआ। वापसी के समय गांव के निकट स्थित गोबरी पहाड़ में अवैध संबंधों के शक के आधार पर उसने ममता की पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी और शव पहाड़ में छुपा दिया।

इस मामले में फतेहगंज थाने में पुलिस ने श्रीपाल को नामजद किया था। अदालत दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद पाल को हत्या का दोषी करार देते हुए धारा 302 में सश्रम आजीवन कारावास और 10 हजार का जुर्माना तथा सबूत छिपाने की धारा 201 भारतीय दंड संहिता में तीन वर्ष के कारावास और एक हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended