संजीवनी टुडे

नगर पालिका कर्मचारियों ने किसानों को धरना स्थल से खदेड़ा, तनाव का बना माहौल

संजीवनी टुडे 15-02-2020 17:28:31

नगर पालिका में धरना देने आये भाकियू के कार्यकर्ताओं को शनिवार को नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने खदेड़ दिया और किसानों की दरी पर कब्जा कर वहीं बैठ गए।


फतेहपुर। नगर पालिका में धरना देने आये भाकियू के कार्यकर्ताओं को शनिवार को नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने खदेड़ दिया और किसानों की दरी पर कब्जा कर वहीं बैठ गए। सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि भाकियू के कुछ नेता नगरपालिका के कर्मचारियों के खिलाफ अपने भाषणों में अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। जिसके बाद नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों और भाकियू के किसानों के बीच तनाव बढ़ गया।तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए सूचना पाकर मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंचा और दरी वापस कराते हुए दोनों पक्षों को शान्त कराया। 

बिन्दकी तहसील परिसर के सामने बेसकीमती नजूल भूमि पर बहुत पहले से महरहा रोड निवासी जगदीश द्वारा कब्जा था जिसे नगर पालिका परिषद ने हटा दिया था। कब्जा हटाए जाने से नाराज भाकियू के सदस्यों ने नगरपालिका के गेट पर धरना देकर भाषणबाजी करना शुरु कर दिया और भाकियू कब्जामुक्त जमीन पर फिर से कब्जा की मांग करने लगे। इसे लेकर पहले भी कई बार भाकियू पंचायत लगा चुकी थी। आज सुबह नगर पालिका कार्यालय पर भाकियू के सदस्य धरना देने पहुंचे और बिछा कर बैठ भाषणबाजी शुरू ही की थी कि नगरपालिका के सफाई कर्मी झाड़ू लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए। भाकियू कार्यकर्ताओं को खदेड़ कर नगरपालिका कर्मचारी दरी में कब्जा कर बैठ गए। काफी देर तक दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी होती रही। माहौल तनावपूर्ण बनता जा रहा था। तभी तनाव पूर्ण माहौल की सूचना पर पुलिस पहुंची और भाकियू की दरी सफाई कर्मचारियों से वापस कराया। 

तनाव को लेकर फोर्स मौजूद
इसके बाद भाकियू ने नगर पालिका के सामने धरना शुरू कर दिया। उधर नगर पालिका कर्मचारी भी दफ्तर का कामकाज छोड़कर धरने में आकर बैठ गए। तनाव की स्थिति को देखकर भारी पुलिस फोर्स मौजूद है। आमने सामने धरना चल रहा है। नगर पालिका के कार्यालय धीक्षक मनोज शुक्ल ने बताया शुक्रवार से भाकियू के कुछ नेता नगर पालिका के कर्मचारियों को माइक से अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। इससे कर्मचारी नाराज हैं। वहीं भाकियू के तहसील अध्यक्ष राम सहाय पटेल का कहना है कि भाकियू कार्यकर्ता जगदीश का मकान गिरा दिया गया। उनका सामान भी नगर पालिका के कर्मचारी ले आये हैं। वह वापस नहीं कर रहे हैं। इस कारण भाकियू ने नगर पालिका के सामने धरना शुरू किया है। नगर पालिका ने भाकियू से तकरार की है अब नगरपालिका की ज्यादतियों के खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

यह खबर भी पढ़े: वैलेंटाइन डे: बॉलीवुड में अधूरी रह गई इन हस्तियों की प्रेम कहानी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended