संजीवनी टुडे

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना : 550 जोड़े करेंगे दाम्पत्य जीवन में प्रवेश

संजीवनी टुडे 24-02-2020 19:31:35

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 25 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे वृहद सामूहिक विवाह का आयोजन होगा।


रायपुर। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 25 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे वृहद सामूहिक विवाह का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में जबलपुर के शहनाई वादकों की मधुर स्वरलहरियों के बीच 550 जोड़े नव दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करेंगे। इस अवसर पर वर-वधुओं को आशीर्वाद देने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत, मंत्रीमंडल के सदस्यगण, सांसदगण, विधायकगण, महापौर सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे। 

महिला एवं बालविकास विभाग द्वारा आयोजित यह सामूहिक विवाह कार्यक्रम मैरिज और निकाह का संगम होगा। यहां हिन्दू जोड़ो के साथ 4 जोड़े ईसाई समुदाय और 4 जोड़े मुस्लिम समुदाय के शामिल होंगे। इन जोड़ों में एक दिव्यांग जोड़ा भी शामिल होगा। साथ ही एक विधवा कन्या का नवजीवन में प्रवेश कराया जाएगा। सामूहिक कन्या विवाह के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना के कार्डधारी परिवार की कन्याओं को शामिल किया गया है। इस विवाह में शामिल होने के लिए गरीबी रेखा का किसी प्रकार का बंधन नहीं रखा गया है। 

राज्य में पहली बार सामूहिक विवाह स्थल पर ही जोड़ो का विवाह पंजीयन नगर निगम रायपुर द्वारा किया जाएगा। विभाग द्वारा इच्छुक दान-दाताओं और गणमान्‍य नागरिकों से वैवाहिक कार्यक्रम में उपस्थित होकर जोड़ों को आशीर्वाद देने का अनुरोध किया है।

यह खबर भी पढ़े: ट्रम्प से दोस्ती देख गदगद हुए मोदी के संसदीय क्षेत्र के लोग

यह खबर भी पढ़े: गांव प्रेम नगर में अनूठी पहल, लडक़ी का घोड़ी पर निकाला बनवारा

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended