संजीवनी टुडे

सांसद दियाकुमारी ने कि केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात

संजीवनी टुडे 22-07-2019 20:55:26

दरीबा माइंस में स्थानीय रोजगार के मुद्दों को हल करने की मांग


राजसमन्द। सांसद दियाकुमारी ने केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से भेंट कर क्षेत्र में आ रही श्रम और रोजगार संबंधी कठिनाइयों पर खुल कर वार्ता करते हुए कहा कि जेतारण ब्यावर और राजसमन्द में स्थानीय रोजगार को लेकर विकट समस्या खड़ी होती जा रही है। 

सांसद दियाकुमारी ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में लगे हुए बड़े उद्योगों और कारखानों के प्रति वहां के स्थानीय युवाओं में प्रबल अपेक्षा रहती है कि उन्हें वहां पर रोजगार के सुअवसर आसानी से प्राप्त होंगे लेकिन जब कृत्रिम  परिस्थितियां पैदा करके रोजगार के अवसर क्षीण किये जाते हैं तो युवाओं में स्थानीय उद्योगों के प्रति निराशा का भाव प्रबल होता है। ऐसे में युवाओं को केंद्र सरकार का सकारात्मक आश्वासन और सहयोग जरूरी हो जाता है।  

संसदीय क्षेत्र मीडिया संयोजक मधुप्रकाश लड्ढा ने बताया कि लोकसभा में सोमवार को बजट सत्र के दौरान सांसद दियाकुमारी ने जैतारण और ब्यावर में सीमेंट कारखानों में श्रम मुद्दों और दरीबा माइंस में स्थानीय रोजगार के मुद्दों को लेकर केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार से लंबी चर्चा की। चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने संगठित और असंगठित सभी वर्ग के मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के विचार को साझा किया और कहा कि इस क्षेत्र के लिए सरकार इसी सत्र में एक बिल पेश कर रही है, सरकार सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। विशेष रूप से समाज के गरीब और सीमांत वर्ग के लिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended