संजीवनी टुडे

मप्र: उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने नियुक्त किये 11 जिला व शहर अध्यक्ष

संजीवनी टुडे 20-05-2020 16:44:27

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी राज्य में होने वाले उपचुनावों की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी द्वारा बुधवार को मध्यप्रदेश के 11 जिलों में पार्टी के जिला एवं शहर अध्यक्ष नियुक्त किये हैं।


भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी राज्य में होने वाले उपचुनावों की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी द्वारा बुधवार को मध्यप्रदेश के 11 जिलों में पार्टी के जिला एवं शहर अध्यक्ष नियुक्त किये हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी एक में इन जिला एवं शहर अध्यक्षों के नाम को घोषणा की। 

जारी सूची के मुताबिक, अतुल चौहान को श्योपुर, अशोक सिंह को ग्वालियर ग्रामीण, कमल सिलाकरी को विदिशा, बलबीर तोमर को सीहोर, महेन्द्र कटारिया को रतलाम, श्रीप्रकाश शर्मा को शिवपुरी, मानसिंह पसरोदा को गुना शहर, हरी विजयवर्गीय को गुना ग्रामीण, सत्येन्द्र फौजदार को होशंगाबाद, अरविंद सिंह चंदेल को सिंगरौली और अशोक पटेल को देवास ग्रामीण का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में बीते मार्च के महीने में कांग्रेस के 22 विधायकों द्वारा इस्तीफा दे दिया गया था, जिसके चलते तत्कालीन कमलनाथ सरकार गिर गई थी। इसके अलावा दो विधानसभा की दो सीटें पहले से ही खाली थीं। इस प्रकार मप्र विधानसभा की 24 रिक्त सीटों पर आगामी दिनों में चुनाव होना है, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से दोनों ही प्रमुख पार्टियों भाजपा व कांग्रेस ने शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी द्वारा बुधवार को 11 जिला एवं शहर अध्यक्षों की नियुक्ति की है, ताकि उपचुनाव से पहले पार्टी को मजबूत किया जा सके। 

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' ने बंगाल में दी दस्तक, सीएम कंट्रोल रूम में मौजूद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended