संजीवनी टुडे

लॉक डाउन में आर्थिक संकट से जूझ रहे मोटर मजदूर यूनियन धरना करेगी 26 मई को

संजीवनी टुडे 24-05-2020 08:15:42

लॉक डाउन में आर्थिक संकट से जूझ रहे मोटर मजदूर यूनियन धरना करेगी 26 मई को


दुमका। प्राइवेट बस स्टैंड दुमका में स्थित यूनियन कार्यालय में शनिवार को बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता यूनियन के सदस्य मो सत्तार ने की। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर देशव्यापी लॉक डाउन में मोटर मजदूरों के समक्ष उत्पन्न आर्थिक संकट के वजह से उनके समक्ष परिवार एवं बच्चों के भरण पोषण करने में हो रही कठिनाइयों पर गंभीर चर्चा की। 

इसके पूर्व यूनियन की ओर से 26 अप्रैल को उपायुक्त दुमका को आवेदन सौंप ध्यान आकर्षित कराया था। मांगों को लेकर 17 मई को सांकेतिक धरना कर राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के द्वारा उपेक्षा के कारण मोटर मजदूरों ने आक्रोश व्यक्त किया था। इस गंभीर मुद्दे को लेकर बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 26 मई को प्राइवेट बस स्टैंड दुमका में स्थित यूनियन कार्यालय के समक्ष सोशल डिस्टेंडिंग का अनुपालन करते हुए पुनः सांकेतिक धरना के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जायेगा। 

बैठक में यूनियन के महामंत्री अखिलेश कुमार झा ने कहा कि केंद्र सरकार के मजदूर विरोधी नीति के खिलाफ एवं बस पड़ाव ऑटो रिक्शा ठेला चालको एवं अन्य मोटर मजदूरों को लॉक डाउन का सख्ती से अनुपालन करते हुए जनवादी तरीके से आंदोलन करेंगें। बैठक में यूनियन के सचिव अमरेंद्र कुमार सिन्हा, कामेश्वर सिंह, नंदलाल कुमार, सुनील सिंह, अनिल झा, छोटू पासवान, राजेश मंडल, मनोज भंडारी आदि उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: फेम इंडिया की “50 प्रभावशाली भारतीय 2020” की सूची में सीएम हेमंत 12वें स्थान पर, केजरीवाल व नीतीश को पछाड़ा, पीएम मोदी सर्वाधिक प्रभावशाली

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री योगी को वाट्सएप पर बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुम्बई से गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended