संजीवनी टुडे

अग्नि अनापत्ति प्रमाण पत्र नही होने पर शहर की आधा दर्जन से अधिक कोचिंग क्लासेज सील

संजीवनी टुडे 13-08-2019 21:18:08

नगर परिषद प्रशासन द्वारा कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई करते हुए अब तक करीब दस निजी कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया है।


जयपुर। प्रदेश में अधिकांश कोचिंग संस्थानों ने नगर निगम निकायों से एनओसी नही ले रखी है। इसको लेकर स्वायत्त शासन विभाग से मिले  निर्देशो पर प्रदेश स्तर पर नगर निकायों में अवैध कोंचिंग संस्थानों पर कार्यवाही की जा रही हैं।

सुबह उठते ही जाने अनजाने में भी न देखे ये चीजे, वरना हो जायेंगे बर्बाद

हिंडौन सिटी नगर परिषद से अग्नि अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लेने पर परिषद प्रशासन की ओर से शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।  नगर परिषद प्रशासन द्वारा कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई करते हुए अब तक करीब दस निजी कोचिंग संस्थानों को सील कर दिया है। जब तक नगर परिषद से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया जाएगा, तब तक संस्थानों का संचालन बंद रखा जाएगा। 

नगर परिषद आयुक्त प्रेमराज मीना ने बताया कि जिला सतर्कता समिति में 2016 में विचाराधीन परिषद व सूरत अग्निकांड के मद्देनजर जिला प्रशासन तथा स्वायत्त शासन विभाग की ओर से मिले निर्देशों पर कोचिंग संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है । पूर्व में परिषद द्वारा कोचिंग संस्थानों को नोटिस जारी कर अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के लिए सूचित कर दिया गया था।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बावजूद इसके किसी भी कोचिंग संस्थान ने अग्नि अनापत्ति प्रमाण  पत्र नहीं लिए। इस पर नगर परिषद प्रशासन ने ऋग्वेद क्लासेज,अवस्थी क्लासेज,तिवारी क्लासेज, सैनी क्लासेस, आर्यन क्लासेस ,चौधरी क्लासेज ,प्रबोध क्लासेज, हरेंद्र क्लासेस, आदि को सील कर दिया है। शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों के पास न तो पर्याप्त भवन है, नहीं संस्थान संचालन के नियमो की  अनुपालन की जा रही है। कई कोचिंग संस्थानों में त्रिपाल एवं टीनशेड में कोचिंग चल रही है, साथ ही  फर्नीचर भी उपलब्ध नहीं है। वहीं एक एक कक्षा में सौ से अधिक विद्यार्थियों को बैठाकर एक साथ अध्यापन कराया जा रहा है। इसके अलावा संस्थान के बाहर पार्किंग की भी सुविधा उपलब्ध नहीं है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended