संजीवनी टुडे

सेना भर्ती में 70 हजार से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिल

संजीवनी टुडे 17-05-2019 20:10:05


बागपत। जिलाधिकारी पवन कुमार ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ,कर्नल कुलदीप कुमार ने 28 मई से 10 जून तक जनपद बागपत के जनता वेदिक डिग्री कॉलेज बड़ौत में होने वाली सेना भर्ती की समीक्षा की। इस भर्ती में सात जनपदों के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। अभ्यर्थियों की करीबन संख्या 75 हजार बतायी जा रही है। 

जिलाधिकारी पवन कुमार ने सेना भर्ती को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि भर्ती में शामिल विभागीय अधिकारी अपनी तैयारी अवश्य पूर्ण कर लें। इससे कि सेना भर्ती के समय किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी समस्या का सामना ना करना पडे़। जिलाधिकारी ने पीने के पानी से लेकर साफ सफाई और यातायात को लेकर जरुरी दिशा-निर्देश भी जारी किये। 

उन्होंने परिवहन विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस-जिस तारीख में जिस जनपद की सेना भर्ती है। रूट चार्ट के अनुसार अधिक से अधिक वाहनों की व्यवस्था की जाए, जिससे कि आवागमन सुगम-सरल बना रहे और अभ्यर्थियों को समस्या का सामना ना करना पड़े।

इसके साथ ही बिजली विभाग को निर्देशित किया गया कि स्कूलों में बिजली की व्यवस्था भी हो जानी चाहिए और अतिरिक्त में ट्रांसफार्मर की भी व्यवस्था रखी जाए। विद्युत मैं कोई भी लापरवाही ना बरती जाए। जिलाधिकारी ने कहा 27 मई को एसडीएम सभी स्कूलों में भ्रमण कर लें। मजबूत बैरीकटिंग के लिए अपर मुख्य अधिकारी,अधिशासी अधिकारी , एसडीएम को निर्देशित किया। स्वास्थ विभाग को भी निर्देश देते हुए जिम्मेदारी सोंपी गयी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

बैठक में पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि करीबन 75000 अभ्यार्थी जनपद में सेना भर्ती के लिए आएंगे। रेलवे व्यवस्था परिवहन की व्यवस्था बेहतर रहनी चाहिए। अभ्यर्थी छत पर चढ़ने के लिए मजबूर नहीं होने चाहिए। छत पर बैठकर अभ्यर्थी ना आए जिससे व्यवस्था बिगड़ने की संभावनाएं रहती हैं इसलिए कोई भी अभ्यार्थी छतों पर या लटक कर ना आए। सेना भर्ती सभी को मिलजुलकर सकुशल संपन्न करानी है। अभ्यार्थियों के लिए बेहतर सुविधा देना हम सब का कर्तव्य है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended