संजीवनी टुडे

दबंगों के उत्पीड़न के चलते 100 से अधिक परिवारों ने गांव से पलायन का किया विचार, प्रशासन में मचा हड़कंप

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-10-2019 22:33:31

बागपत जिले के मलकपुर गांव में कुछ दबंगों के उत्पीड़न के चलते 100 से अधिक परिवारों ने गांव से पलायन की धमकी दी है। ग्राम प्रधान, पंचायत सचिव एवं प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों ने तहसील में धरना देकर मंगलवार को प्रदर्शन भी किया।


बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के मलकपुर गांव में कुछ दबंगों के उत्पीड़न के चलते 100 से अधिक परिवारों ने गांव से पलायन की धमकी दी है। ग्राम प्रधान, पंचायत सचिव एवं प्रशासन के खिलाफ ग्रामीणों ने तहसील में धरना देकर मंगलवार को प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों के इस फैसले से प्रशासन में भी हड़कंप मचा है।

यह खबर भी पढ़ें: ​पुलवामा में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षों बलों और आतंकयों के बीच मुठभेड़, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मलकपुर गांव के शौकेन्द्र, धर्मेंद्र, फौजी आदि लोगो के अनुसार, गांव से 100 से अधिक परिवार गांव को छोड़कर जाना चाहते है। इतना ही नही ग्रामीणों ने गांव में अपने घरों के बाहर “यह मकान बिकाऊ है” और पलायन, के पोस्टर लगा दिए है। ग्रामीणों ने गांव से जाने की तैयारी कर ली है। दरअसल, बड़ौत क्षेत्र के मलकपुर गांव के वर्तमान ग्राम प्रधान कृष्णपाल तोमर है। उनके बड़े भाई एशियन चैंपियन सुभाष तोमर है।

पीड़ित ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने गांव में हो रहे विकास कार्यो की आरटीआई के तहत जानकारी मांगी थी। जिसके बाद जांच हुई और लगभग दो करोड़ रुपये का कार्य हुआ ही नहीं पाया गया। जिनके बिल निकलवाकर ग्रामीण जिलाधिकारी से मिले थे लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि जांच तो बैठी नहीं, बल्कि इसके विपरीत ग्राम प्रधान और सेकेट्री ने मिलकर षडयंत्र के तहत सिर फोड़कर गांव के नौ लोगो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया और अब फैसला न करने के बदले पुलिस ग्राम प्रधान से मिलकर फैसला करने का दवाब बनाने की बात कह रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान अपने भाई को बागपत लोकसभा से सांसद डॉ सत्यपाल सिंह के साथ रहने की धमकी देकर फैसले का दबाव बना रहा है।

इस बीच जिलाधिकारी शकुंतला गौतम का कहना है कि गांव के कुछ लोगों ने गांव में विकास कार्य न होने की शिकायत की थी, जिसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended