संजीवनी टुडे

प्रदेश के 25 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 24-08-2019 10:47:16

मध्यप्रदेश में इस वर्ष मानसून सीजन में अब तक 51 जिलों में से 25 जिलों में सामान्य से अधिक, 20 में सामान्य और शेष जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज हुई है।


भोपाल। मध्यप्रदेश में इस वर्ष मानसून सीजन में अब तक 51 जिलों में से 25 जिलों में सामान्य से अधिक, 20 में सामान्य और शेष जिलों में सामान्य से कम वर्षा दर्ज हुई है। सर्वाधिक वर्षा मंदसौर जिले में और सबसे कम वर्षा सीधी जिले में दर्ज की गई है।

यह खबर भी पढ़े: चुनाव से पहले ही फूट जाएगा भाजपा का बुलबला: दुष्यंत चौटाला

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस वर्ष एक जून से अभी तक सामान्य से अधिक वर्षा वाले जिलों में मंदसौर, नीमच, आगर-मालवा, शाजापुर, भोपाल, झाबुआ, राजगढ़, बड़वानी, रतलाम, उज्जैन, गुना, बुरहानपुर, सीहोर, अलीराजपुर, खण्डवा, इंदौर, नरसिंहपुर, जबलपुर, रायसेन, श्योपुर-कलां, अशोकनगर, सिंगरौली, धार, खरगोन और देवास शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़े: गुजरात की जीन पूल परियोजना के तहत शेरनी ने दिया 4 शावकों को जन्म, पर नहीं कर रही देखभाल

सामान्य वर्षा वाले जिले विदिशा, होशंगाबाद, मण्डला, रीवा, सागर, दमोह, उमरिया, बैतूल, भिण्ड, डिण्डौरी, मुरैना, टीकमगढ़, हरदा, शिवपुरी, सतना, अनूपपुर, छतरपुर, सिवनी, दतिया और ग्वालियर हैं। पन्ना, छिंदवाड़ा, बालाघाट, कटनी, शहडोल और सीधी सामान्य से कम वर्षा वाले जिले हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

मध्यप्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अभी भी बारिश हो रही है। राजधानी भोपाल और आसपास के जिलों में कल रात से ही लगातार वर्षा का क्रम जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended