संजीवनी टुडे

तुष्टीकरण के लिए नहीं बल्कि जनता की संतुष्टी के लिए काम कर रही है मोदी सरकार: गजेन्द्रसिंह शेखावत

संजीवनी टुडे 25-11-2020 09:46:28

इस दौरान जैसलमेर बाड़मेर के सांसद एवं केन्द्रीय कृषिराज्य मंत्री कैलाश चौधरी उनके साथ रहे।


जोधपुर। जोधपुर के सांसद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार तुष्टीकरण के लिए नहीं बल्कि जनता की भलाई और संतुष्टी के वास्ते काम कर रही है। इस दौरान जैसलमेर बाड़मेर के सांसद एवं केन्द्रीय कृषिराज्य मंत्री कैलाश चौधरी उनके साथ रहे।  

उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि मोदी सरकार के एतिहासिक निर्णयों ने भारत को विश्व पटल पर विशेष पहचान दिलाई है और हर क्षेत्र में विकास की गति को आगे बढाया है। जबकि कांग्रेस ने देश पर करीब 55 साल तक राज किया लेकिन कुछ नहीं किया। शेखावत ने चुनावी सभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार का तुष्टीकरण नहीं, जनता की संतुष्टी के वास्ते काम कर रही है। हम सभी की भलाई के लिए योजनाएं चले रहे हैं, जो गरीब के जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रही हैं। 

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 55 साल तक गरीबी हटाओ का नारा देती रही, लेकिन इन्होंने गरीबी हटाने को लेकर कुछ भी ठोस काम नहीं किया। इन्होंने गरीब को गरीब रखने के लिए न उसके घर में बिजली दी, न पानी दिया, न उन्हें सडक़ दी, न शौचालय दिया और न बैंक खाते खुलवाए। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया कि मुझे आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाना है, क्योंकि उनका मानना है कि जनता ने राज करने के लिए नहीं, बल्कि परिवर्तन लाने के लिए वोट दिया है। 

कांगे्रस पर हमलावर होते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, कांग्रेस के राज में भी योजनाएं बनीं, लेकिन उन्हें सही तरीके से लागू ही नहीं किया गया। कांग्रेस तो केवल तुष्टीकरण की योजनाएं लेकर आती थी, लेकिन मोदी सरकार ने कभी जाति या धर्म पूछकर योजनाओं का लाभ नहीं दिया। यह नहीं देखा कि इस व्यक्ति ने वोट दिया है या नहीं दिया। बैंक खाता खुला तो हरेक व्यक्ति का खुला। शौचालय बना तो सबके लिए बना। गैस का चूल्हा मिला तो हर गरीब के परिवार को मिला। मोदीजी का तो मंत्र है, तुष्टीकरण के वास्ते नहीं, जनता की संतुष्टी के वास्ते काम करना है। 

यह खबर भी पढ़े: निया शर्मा ने ब्लैक आउटफिट में दिए कातिलाना पोज, देखें PICS

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended