संजीवनी टुडे

मोदी सरकार द्वारा धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में में 53 रुपये की बृद्धि से किसानों को बड़ा लाभ :भाजपा

संजीवनी टुडे 03-06-2020 09:01:13

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने केंद्र सरकार द्वारा धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 53 रुपये बढ़ाकर 1868 रुपये किये हैं जो किसानों को बड़ा लाभ देने वाला है।


रांची। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने केंद्र सरकार द्वारा धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 53 रुपये बढ़ाकर 1868 रुपये किये हैं जो किसानों को बड़ा लाभ देने वाला है। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी इसके लिये प्रधानमंत्री जी एवम कृषि मंत्री जी का स्वागत और अभिनंदन करती है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार संकटकी इस घड़ी में किसानों ,मजदूरों ,छोटे कामगारों, रेहड़ी,ठेले,पटरी वालों की चिंता कर रही है वही हेमंत सरकार ने किसानों से खरीदे गए धान की राशि का भुगतान नही किया है। 

कोरोना संकट के बीच अपनी फसलों को सरकार के हाथों बेचकर किसान भुगतान की बाट जोह रहे। विभाग के अधिकारी किसानों की चिंता से बेफिक्र बैठे है। उन्होंने कहा कि घोषणा वीर सरकार ने सत्ता प्राप्ति केलिय लंबे लंबे वायदे किये परंतु आज जनता अपने आप मे ठगी महसूस कर रही। साहू ने कहा कि रघुवर सरकार में किसानों को जो प्रति एकड़ 5 हजार की मिलने वाली राशि को भी हेमंत सरकार ने बंद कर किसानों को पेट पर लात मारा है। 

यह योजना पूरे देश मे किसानों केलिय सर्वाधिक लोकप्रिय योजना थी। साहू ने केंद्रीय कैबिनेट के द्वारा लघु,सूक्षम,कुटीर उद्योगों की परिभाषा को बदलते हुए उसे अधिक मजबूत करने की दिशा में जो कदम उठाए है उससे बड़ी संख्या में लघु,कुटीर उद्योगों का विकास होगा साथ ही रोजगार भी बड़ी संख्या में सृजित होंगे। साहू ने लॉक डाउन के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले वर्ग केलिय प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार तक के कर्ज की व्यवस्था करके मोदी सरकार ने फेरीवालों,रेहड़ी,पटरी वालों को बड़ा सहारा दिया है,जिससे ये महाजनी कर्ज से बचते हुए फिर रोजगार खड़ा कर सके। 

यह खबर भी पढ़े: झुंझुनू जिले में पोस्टेड एक थानाधिकारी के खिलाफ महिला से दुष्कर्म का मामला दर्ज

यह खबर भी पढ़े: मूडीज और फिच ने कई दिग्‍गज भारतीय कंपनियों के साथ बैंकों की रेटिंग घटाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended