संजीवनी टुडे

देश के युवाओं की आकांक्षाओं को मोदी ही कर सकते हैं पूराः रावत

संजीवनी टुडे 20-04-2019 13:42:45


जयपुर। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का कहना है कि आजादी के बाद विकसित भारत का विजन सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास है, इसीलिए आज पूरा देश मोदी की मांग कर रहा है। रावत ने शनिवार को भाजपा मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 55 साल और मोदी के 55 माह की तुलना कर देश का युवा अपनी आकांक्षाओं के पूरा होने का सपना देख रहा है। देश के युवाओं की आकांक्षा मोदी ही पूरी कर सकते है। रावत ने दावा किया कि भाजपा उत्तराखंड में पांच और राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा, मोदी ने देश के सम्मान और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है। पहले जहां मोदी को अमेरिका ने वीजा देने से मना कर दिया था वहीं अब रेड कार्पेट बिछाकर उनका स्वागत कर रहा है। देश की अर्थव्यवस्था जहां पहले 11वे स्थान पर थी अब वहीं 6वें स्थान पर आ गई है साथ विकास दर भी 7.03 प्रतिशत पर पहुंच गई है। मोदी के प्रयासों से ही विश्व पटल पर भारत की अलग पहचान बनी है। 

रावत ने कहा कि सेना और सरकार के पास संसाधन पहले भी वहीं थे लेकिन राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव था, मोदी ने वहीं इच्छाशक्ति दिखाई और अब तो हालात यह है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान और चीन पूरे विश्व में अलग थलग पड गए है। दुनिया के तमाम देशों में भारत अपनी कूटनीति के कारण मजबूत हुआ है।

रावत ने उत्तराखंड में किए गए कार्य भी गिनाए। उन्होंने बताया कि वहां पर्यटन में भारी बढोतरी हुई है अब चार धाम में व्यवस्थाओ को सुधारा जा रहा है साथ ही पहाडी क्षेत्रों से पलायन रोकने के लिए ग्रामीण विकास एवं पलायन आयोग का गठन किया गया है। वहां चीड के वृक्ष से बिजली उत्पन्न कर महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करवाए जा रहे है। 

केदारनाथ धाम में समस्याओं पर उनका कहना था कि वहां फिलहाल 32 फुट बर्फ जमीं हुई है ऐसे मे व्यवस्थाओं के अनुसार ही श्रद्धालुओं को वहां जाने की अनुमति दी जा रही है और किसी भी आपदा में फंसने पर श्रद्धालुओं को एयर लिफ्ट कर लाने की सुविधा दी गई है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कर्मभूमि राजस्थान प्रवासी प्रकोष्ठः प्रेसवार्ता के दौरान धरोहर विकास एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष औंकार सिंह लखावत ने बताया कि प्रदेश में प्रवासियों को पार्टी से जोडने के लिए पार्टी ने कर्मभूमि राजस्थान प्रवासी प्रकोष्ठ का गठन किया गया है। इसके लिए आशुतोष पंत को संयोजक नियुक्त किया गया है। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended