संजीवनी टुडे

विधायक महेंद्र भट्ट ने दी 70 लाख से अधिक की योजनाओं की स्वीकृति

संजीवनी टुडे 22-10-2020 14:43:21

दशोली के ग्राम लांसी में मिलान केंद्र के लिए चार लाख, देवखाल में मिलन केंद्र के लिए चार लाख की स्वीकृति दी गयी।


गोपेश्वर। चमोली जिले के बदरीनाथ विधानसभा से विधायक महेंद्र भट्ट ने अपने क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 70 लाख 50 हजार की योजनाओं के लिए विधायक निधि से धनराशि स्वीकृत की है। विधायक महेंद्र भट्ट ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में विकास कार्यों के लिए 70 लाख पचास हजार की योजनाओं के लिए विधायक निधि से धनराशि स्वीकृत की है। 

उन्होंने बताया कि पोखरी में ग्रामीणों की ओर स्वयं के संसाधनों से बनाई गई दो किलोमीटर सड़क उडामांडा से सतभैया कोट तथा सिनाऊं तल्ला मल्ला बुनखोला मार्ग के लिए तीन-तीन लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। साथ ही सेमी गांव में उमादेवी मन्दिर सौंदर्यकरण के लिए दो लाख 50 हजार, रावल देवता मन्दिर गडोना के लिए दो लाख 50 हज़ार, पोखरी के देवस्थान गांव के मन्दिर के रेन शेल्टर के लिए तीन लाख, दशोली के पिलंग में भूम्याल देवता के सौंदर्यकरण के लिए तीन लाख, सैकोट आमखेत भगवती मन्दिर के लिए दो लाख 50 हजार की स्वीकृति प्रदान की है।

उन्होंने बताया कि दशोली के ग्राम लांसी में मिलान केंद्र के लिए चार लाख, देवखाल में मिलन केंद्र के लिए चार लाख की स्वीकृति दी गयी। दशोली के गंगोल गांव मे चैपाल के लिए दो लाख, बेरागना में प्रतीक्षालय के लिए दो लाख, खल्ला में प्रतीक्षालय के लिए दो लाख, पोखरी के रानो में प्रतीक्षालय के लिए दो लाख, नैलऐथा में प्रतीक्षालय के लिए एक लाख 50 हजार, उतरों में प्रतीक्षालय के लिए दो लाख, ब्राह्मण खाल में पंचायत भवन मरम्मत के लिए तीन लाख की स्वीकृति दी गयी। दशोलों के कुजोमेकोट पेयजल मरमत के लिए तीन लाख की स्वीकृति दी गयी।

इसके अलावा गोपेश्वर में राजकीय टेक्सी यूनियन भवन के निर्माण के लिए पांच लाख, पोखरी के एरास में आंगनबाड़ी भवन के आगे सुरक्षा दीवार के लिए एक लाख, रड़वा सीसी मार्ग के लिए तीन लाख, काण्डा सीसी के लिए एक लाख 50 हजार, काफलपानी सीसी मार्ग दो लाख, गिरसा में सीसी मार्ग दो लाख,घ् ाड़साल के बेण्डु में सीसी मार्ग दो लाख रुपये दिये गये है। 

विधायक ने बताया कि महिला मंगल दलों के लिए 75 हजार रुपये तथा युवक मंगल दलों के लिए 25 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत की भी स्वीकृति की गई। जिसमे महिलामंगल दल डूंगरी, कोंजपोथनी, गाडी, बमयाला, मजोठी, सिमखोलि, पांडुकेश्वर तथा युवक मंगलदलो में कौंज पोथनी, हाट, गाड़ी, कठुर, सिरों, चमशील, सिमखोलि व पांडुकेश्वर शामिल है। 

यह खबर भी पढ़े: राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी को गरीब जनता के बजाय अमीर दोस्तों की है चिंता

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended