संजीवनी टुडे

दिग्विजय की जीत के लिए यज्ञ करने वाले मिर्जी बाबा निरंजनी अखाड़े ने हुए बाहर

संजीवनी टुडे 25-05-2019 18:13:01


भोपाल। मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में उज्जैन के सैकड़ों साधुओं ने तीन दिनों तक भोपाल में डेरा डालकर यज्ञ-हवन और रोड शो किया था। इस दौरान निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने यज्ञ कर न केवल दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया था, बल्कि यज्ञ कुंड में समाधि लेने की बात भी कही थी। चुनाव परिणाम आने के बाद मिर्जी बाबा अचानक गायब हो गए। इस मामले में शनिवार को मिर्जी बाबा को निरंजनी अखाड़े से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अखाड़े के सचिव एवं मंशा माता मंदिर ट्रस्ट हरिद्वार के अध्यक्ष श्रीमहंत रवींद्र पुरी महाराज ने इसकी पुष्टि की है।

बता दें कि महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद ने भोपाल में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्च का इस्तेमाल कर खास यज्ञ किया था और उन्होंने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए कहा था कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो वे यज्ञ कुंड में समाधि ले लेंगे। गुरुवार को चुनाव नतीजे आए और देर शाम तक दिग्विजय सिंह की हार सुनिश्चित हो गई। शुक्रवार को लोगों ने मिर्ची बाबा को दिनभर तलाश किया गया, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला। लोग यह जानना चाह रहे थे कि दिग्विजय सिंह के हारने के बाद वे कहां समाधि लेने वाले हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 बताया जा रहा है कि मिर्ची बाबा चुनाव परिणाम आने के बाद गायब हो गए। शनिवार को उन्हें निरंजनी अखाड़े से बर्खास्त कर दिया गया है। है। अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी महाराज ने बताया कि महामंडलेश्वर का यह कार्य अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इसलिए उन पर यह कार्रवाई की गई है। अखाड़े में रहते हुए उन्हें अखाड़े के नियमों का पालन करते हुए राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। दिग्विजय सिंह का प्रचार कर उनकी जीत के लिए हवन किया, इसीलिए उन्हें अखाड़े से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended