संजीवनी टुडे

मंत्री ताम्रध्वज साहू युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए

संजीवनी टुडे 20-01-2019 19:03:08


बेमेतरा। जेल एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को बेमेतरा के सिंघौरी वार्ड में युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल होकर अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। जिला साहू संघ बेमेतरा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बेमेतरा जिला सहित मुंगेली एवं कवर्धा जिले के भी सामाजिक बंधु शामिल हुए। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

समारोह को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में यह समाज बहुसंख्यक है। इस समाज का संगठन काफी पुराना है, जो भी सामाजिक नियमावली बनाते हैं उसे लागू भी होना चाहिए। वर्तमान समय के हिसाब से समाज के अंदर व्याप्त कुरीतियों को दूर करना होगा एवं रूढ़ीवादी परंपरा को तोड़ना व महिला संगठन को भी मजबूत बनाना होगा। उन्होेंने समाज की एकता एवं संगठन की मजबूती के लिए लोगों को आगे आने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बच्चों को पढ़ाई-लिखाई में मदद के लिए एक फण्ड बनाना चाहिए। 

जिला साहू संघ बेमेतरा यदि आगे आता है तो वे 50 हजार रूपये देने के लिए सहमत हैं। भिलाई में इस तरह का फण्ड बनाया गया है और गृह मंत्री ने इस फण्ड में 50 हजार रूपये की सहायता राशि दी है। मंत्री साहू ने कहा कि इस फण्ड का नाम कर्मा कोठी या कुछ और नाम से रखा जा सकता है। गृह मंत्री ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले उनको यह खबर पढ़ने को मिली कि साहू समाज की लड़की फीस नहीं पटाने के कारण वह अपनी आगे की पढ़ाई छोड़ना चाहती है। इस खबर ने उन्हे झकझोर कर रख दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए समाज प्रमुखों को आगे आने का अव्हान किया। सरकार द्वारा भी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना लागू कर बेटियों की पढ़ाई-लिखाई के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इस अवसर पर गृह मंत्री ने स्मारिका का विमोचन भी किया। समारोह मे जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू, जिला पंचायत सदस्य बिसौहाराम साहू, ललिता साहू सहित बड़ी संख्या में नागरिक भी उपस्थित थे। 

More From state

Trending Now
Recommended