संजीवनी टुडे

प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को मंत्री स्वाति सिंह ने परखा

संजीवनी टुडे 09-01-2019 16:04:29


वाराणसी। प्रवासी भारतीय दिवस सम्‍मेलन की तैयारियाें में जिला प्रशासन ने पूरी ताकत लगा दी है। बुधवार को तैयारियों को परखने उत्तर प्रदेश की एनआरआई राज्यमंत्री स्वाति सिंह ऐढ़े गांव में पहुंची। गांव में प्रवासी भारतीयों के लिए तैयार हो रहे टेंट सिटी का मंत्री ने निरीक्षण किया। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

इस दौरान उन्होंने टेंटो की गुणवत्ता और प्रवासियों को दिये जाने वाले सुविधाओं को लेकर अफसरों से जानकारी ली। सम्मेलन में लगभग 10 दिन का समय शेष देख मंत्री स्वाति सिंह ने अफसरों को काम में और तेजी लाने का निर्देश दिया।

गौरतलब है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम शहर में आयेंगे। मुख्यमंत्री ऐढ़ें गांव स्थित टेंट सिटी, बड़ालालपुर स्थित पंडित दीन दयाल हस्तकला संकुल और बड़ालालपुर स्टेडियम का दौरा करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री हस्तकला संकुल में समीक्षा बैठक भी करेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

खास बात यह है कि नौ जनवरी को भारत में प्रतिवर्ष प्रवासी भारतीय दिवस मनाया जाता है। नौ जनवरी को महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश लौटे थे। इसीलिए प्रवासी भारतीय दिवस नौ जनवरी को मनाया जाता है। इस बार 15वां प्रवासी दिवस का आयोजन वाराणसी में 21 जनवरी से 23 जनवरी के बीच किया जा रहा है। पूरी दुनिया में बसे प्रवासियों से नाता जोड़ने के लिए प्रवासी भारतीय दिवस की शुरुआत वर्ष् 2003 में पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended