संजीवनी टुडे

मंत्री राठौर ने किया ग्राम मबई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुभारंभ

संजीवनी टुडे 08-03-2019 21:50:04


टीकमगढ़। प्रदेश के वाणिज्य कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने शुक्रवार को टीकमगढ़ जिले के ग्राम मबई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण भी किया एवं संबंधितों को निर्देशित किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित किया तथा शुभाकामनायें दी। साथ ही उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, संबंधित अधिकारी, किसान एवं स्थानीय जन बड़ी संख्या में उपस्थित हुये।

कार्यक्रम में मंत्री राठौर ने कहा कि जनता से किये हर वादे को हमारी सरकार ने समय पर पूरा किया। प्रदेश सरकार ने जो वादे जनता से किये उनको समय पर पूरा किया तथा जनकल्याण की योजनाओं का तेजी से क्रियान्वयन किया, जिससे जरूरतमंदों को समय पर लाभ मिले। मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना से गरीब किसानों का कर्ज माफ हो रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत अब निराश्रित कन्याओं को विवाह में 51 हजार रुपये की राशि दी जा रही है। प्रदेश सरकार हमेशा किसानों, युवाओं, कर्मचारियों एवं गरीबों के सुख-दुख में शामिल है। निराश्रितों की पेंशन राशि दुगुनी कर दी गई है। गरीबों एवं वंचितों के लिये समय पर लाभ दिलाया जा रहा है।
मंत्री राठौर ने कहा कि पूरे प्रदेश में लगातार किसानों को फसल ऋण माफी योजना के तहत सम्मान पत्र वितरित जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के माथे से कर्ज का बोझ उतरे और वे निश्चिंत होकर अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें यही हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्ज से ग्रसित किसानों का 2 लाख रुपये तक का ऋण माफ कराने की योजना जय किसान फसल ऋण माफी योजना प्रारंभ करके म.प्र शासन द्वारा किसानों के लिये अपना वचन निभाया गया है।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

पलेरा में किसानों को सम्मान पत्र वितरित किये
वाणिज्य कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर शुक्रवार को गल्लामंडी प्रांगण, पलेरा में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना के कार्यक्रम में शामिल हुये तथा किसानों को सम्मान पत्र वितरित किये। उन्होंने अतिथियों के साथ चयनित किसानों को मंच से ही माला एवं पगड़ी पहनाकर सम्मान पत्र वितरित किये। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, अपर कलेक्टर एसके अहिरवार, एसडीएम जतारा सहित संबंधित अधिकारी, किसान एवं स्थानीय जन बड़ी संख्या में उपस्थित हुये।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मंत्री राठौर ने कहा कि सरकार ने जो वचन पत्र में कहा उसे दो माह में पूरा किया। प्रदेश सरकार हमेशा किसानों, युवाओं, कर्मचारियों एवं गरीबों के सुख-दुख में शामिल है। राठौर ने कहा कि जो किसान यहां नहीं आ पाये, उन किसानों को घर जाकर प्रमाण वितरित किये जायें। तहसीलदार, पटवारी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से उन किसानों के घर ऋण माफी के प्रमाण पत्र देंगे। हमारे किसान अब परेशान नहीं रहेंगे।

More From state

Trending Now
Recommended