संजीवनी टुडे

मंत्री ने किसानों को ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किये

संजीवनी टुडे 09-02-2019 19:49:40


जैसलमेर। जैसलमेर ज़िले के मोहनगढ़ क्षेत्र में राज्य सरकार के आदेश की अनुपालना में शनिवार को कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने 45 किसानों को लगभग 16 लाख रुपये के ऋण माफी प्रमाण पत्र वितरित किये । कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने बताया कि हमारी सरकार ने जो वादा किया था जो आज पूरा कर रही है । शनिवार को इस क्रम में मोहनगढ़ क्षेत्र के छह टिब्बा ग्राम सेवा सहकारी समिति व काणोद ग्राम सेवा सहकारी समिति के किसानों को ऋण माफी के प्रमाण पत्र वितरित किये गए। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

प्रबंध निदेशक जैसलमेर केन्द्रीय सहकारी बैंक डॉ.राजकुमार गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार सहकारिता विभाग द्वारा अल्पकालीन फसली ऋण माफी के लिए राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना, 2019 जारी की गई है। उन्होंने बताया कि इस योजनान्तर्गत जिले के ऐसे समस्त किसानों के फसली ऋण माफ किये जा रहे है जिनके द्वारा जिले की 119 ग्राम सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से फसली ऋण प्राप्त किये हुए है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

तथा 30 नवम्बर, 2018 को जिनके फसली ऋण बकाया चल रहे है। ऐसे सभी किसानों के 2 लाख रुपये तक समस्त फसली ऋण राज्य सरकार द्वारा माफ किये जाने का निर्णय लिया गया है। इन किसानों में अवधिपार तथा गैर अवधिपार सभी तरह के किसान सम्मिलित है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि इन सभी किसानों को इनकी पात्रता के अनुसार पुनः फसली ऋण उपलब्ध करवाया जावेगा। उन्होंने बताया कि इस बार वास्तविक व्यक्ति को ही ऋणमाफी का लाभ हो सकेगा। इसके लिए पारदर्शिता बनाएं रखने के लिए बायोमैट्रिक पहचान के पशचात ही ऋणमाफी का लाभ दिया जायेगा।

More From state

Trending Now
Recommended