संजीवनी टुडे

खनन मंत्री एक्शन में, 35 डंपर जब्त और 25 लाख का जुर्माना

संजीवनी टुडे 15-02-2020 13:26:41

खनन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ आठ घंटे अभियान चलाते हुए 35 डंपरों को इंपाउंड कर 25 लाख का जुर्माना किया है।


फरीदाबाद। हरियाणा के खनन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ आठ घंटे अभियान चलाते हुए 35 डंपरों को इंपाउंड कर 25 लाख का जुर्माना किया है। छापेमार कार्रवाई में खनन विभाग के अधिकारी, आरटीओ और तीन जिले के पुलिस अधिकारी शामिल रहे। इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मचा हुआ है।

abcd

खनन मंत्री शर्मा ने शुक्रवार रात आठ बजे जांच अभियान शुरू किया और शनिवार सुबह चार बजे तक चलाया। इस दौरान सोहना, तावडू, गुरुग्राम और नूंह के करीब 35 डंपरों को इंपाउंड कर उन पर 25 लाख रुपये का जुर्माना किया। इस दौरान खनन माफिया से जुड़े गिरोह के तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही एक आई-20 कार, एक क्रेटा सहित तीन गाड़ियां इंपाउंड की गई हैं। पकड़े गए डंफरों में दो डंपर फरीदाबाद पुलिस में उच्च पद पर रह चुके एक पुलिस अधिकारी के भी बताए जा रहे हैं।

abcd

गिरफ्तार आरोपित विभाग द्वारा जांच अभियान शुरू होने से पहले खनन माफिया काे सूचना देते थे। लेकिन खनन मंत्री के अैाचक छापे में माफिया को संभलने का मौका नहीं मिला। फिर भी इस दौरान कई डंपर चालक पत्थर को सड़क के किनारे डालकर भाग गए। उन्होंने पुलिस को गुमराह करने के लिए नंबर प्लेट पर ग्रीस लगा रखी थी। जो पकड़े गए हैं, उनके खिलाफ मंत्री के आदेश पर कड़ी कार्रवाई की गई है। 

abcd

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खनन माफिया को चेतावनी दी है कि हरियाणा में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का धंधा अब नहीं चलेगा। उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों में छापामार अभियान शुरू किया है। उन्होंने इस संबंध में सभी इलाके के थाना प्रभारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं। छापामार कार्रवाई में मंत्री के निजी सचिव विनोद अग्रवाल, बृजलाल शर्मा, पारस जैन, माइनिंग स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर आनंद सांगवान, गुरुराम से माइनिंग अधिकारी डीडी यादव, फरीदाबाद आरटीओ स्टाफ, मेवात आरटीओ स्टाफ, गुरुग्राम आरटीओ स्टाफ के अलावा मानेसर के डीसीपी राजेश कुमार, थाना धौज के ऑडिशनल थाना प्रभारी, सोहना थाना प्रभारी, तावडू थाना प्रभारी, मानेसर एसीपी और थाना मानेसर प्रभारी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़ें:​ LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

यह खबर भी पढ़ें:​ इस मॉडल का प्लस साइज फिगर देख बूढ़े भी हो जायेंगे जवान, देखें PICS

यह खबर भी पढ़ें:​ उर्वशी रौतेला का यह वीडियो जमकर हो रहा वायरल, ट्रोलर्स बोले- क्या फूंका है बहन?

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended