संजीवनी टुडे

अमन और तरक्की की दुआ के साथ झुके लाखों सिर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-08-2019 14:25:38

त्याग और बलिदान के पावन पर्व ईद उल जुहा के मौके पर सोमवार को राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देश में अमन शांति और भाइचारे की दुआ मांगी गयी।


लखनऊ। त्याग और बलिदान के पावन पर्व ईद उल जुहा के मौके पर सोमवार को राजधानी लखनऊ समेत समूचे उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देश में अमन शांति और भाइचारे की दुआ मांगी गयी।

यह खबर भी पढ़े: सिर्फ दो उबले अंडों के लिए वसूले 1700 रुपए, पढ़े पूरी खबर

लखनऊ में बकरीद की सबसे बड़ी जमात ऐशबाग ईदगाह, आसिफी मस्जिद और टीले वाली मस्जिद में लगी जबकि शाहनजफ इमामबाड़े में शिया-सुन्नी समुदाय ने एक साथ अदा कर एकता और भाईचारे का संदेश दिया। नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दी।

सुबह से ही प्रदेश के अधिसंख्य स्थानों पर नमाजियों की भीड़ बढ़ने लगी थी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। कई स्थानो पर नमाज के मद्देनजर रूट डायवर्जन किया गया था। सफेद लिबास मे सिर पर नक्काशीदार टोपी पहले नमाजी ईदगाहों की तरफ बढ़े चले जा रहे थे। त्योहार को लेकर बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया। सुबह आठ बजे हजरतगंज स्थित इमामबाड़ा शाहनजफ में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की गई।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव,बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती,राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने मुस्लिम समुदाय को बकरीद की मुबारकबाद दी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended