संजीवनी टुडे

छापेमारी के दौरान मिली करोड़ों की काली कमाई, मुजफ्फरपुर SSP विवेक कुमार सस्पेंड

संजीवनी टुडे 17-04-2018 19:10:44


बिहार। भारतीय पुलिस सेवा के 2007 बैच के अधिकारी और मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक (SSP) विवेक कुमार के तीन ठिकानों पर विशेष सतर्कता इकाई (एसवीयू) ने छापेमारी कर करोड़ों की काली कमाई का पर्दाफाश किया। SSP विवेक कुमार के खिलाफ विशेष सतर्कता इकाई की छापेमारी लगातार दूसरे दिन भी आज जारी है। आज दूसरे दिन विजिलेंस की टीम को विवेक कुमार के सरकारी आवास से तीन अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं।

इससे पहले कल विजिलेंस की टीम ने उनके आवास से 45 हजार रुपये के पुराने नोट, 6.5 लाख कैश और 5.5 लाख रुपये के जेवरात बरामद किए थे। विवेक कुमार के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन छापेमारी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मंगलवार को संज्ञान लिया और गृह सचिव आमिर सुभानी तथा पुलिस महानिदेशक के एस द्विवेदी के साथ आपातकाल बैठक की उसके बाद विवेक कुमार को उनके पद से निलंबित कर दिया गया। 

ू

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ आय से 3 गुना अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला। पिछले कुछ महीनों से बिहार सरकार को इस बात की शिकायत मिल रही थी कि विवेक कुमार के शराब माफियाओं के साथ सांठगांठ है और वह थानों को पैसे लेकर बेचते थे। SSP के खिलाफ विजिलेंस की छापेमारी सोमवार की दोपहर 1 बजे शुरू हुई थी। मुजफ्फरपुर में उनके आवास पर छापेमारी के साथ-साथ विवेक कुमार के उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में स्थित पैतृक घर और मुजफ्फरनगर में ससुराल पर भी छापेमारी चल रही है। विवेक कुमार के दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी विजिलेंस की छापेमारी कल से ही जारी है। 

MUST WATCH

मंगलवार को विजिलेंस की टीम ने SSP के लैपटॉप को खंगाला जिसमें एक नए खुलासे हुए जिसमें पता चला कि SSP के कानपुर और नोएडा में भी करोड़ों की संपत्ति है। विजिलेंस की टीम को तकरीबन 2 करोड़ रुपये के 100 फिक्स्ड डिपाजिट का भी पता चला है जिसमें से तकरीबन 22 लाख रुपये के फिक्स डिपॉजिट विवेक कुमार की पत्नी निधि कर्णवाल के नाम पर है। 

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended