संजीवनी टुडे

मिलेनियम सिटी की पुलिस ने भी बढ़ाए हाथ, जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री की वितरित

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:07:21

जिस पुलिस के कंधों पर हमारी सुरक्षा का जिम्मा है, वहीं पुलिस कोरोना वायरस के इस दौर में सुरक्षा के साथ लोगों का पेट भरने का काम भी करने लगी है।


गुरुग्राम। जिस पुलिस के कंधों पर हमारी सुरक्षा का जिम्मा है, वहीं पुलिस कोरोना वायरस के इस दौर में सुरक्षा के साथ लोगों का पेट भरने का काम भी करने लगी है। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा उठाया गया यह कदम खाकी पर उठने वाले बहुत से सवालों का जवाब है। पुलिस के इस प्रयास की चहुंओर तारीफ हो रही है। 

बता दें कि कोरोना वायरस के इस दौर में हर सामाजिक संस्था, समाजसेवी लोग भूखों, वंचितों की सेवा करने को निकल पड़े हैं। बहुत से लोग पुलिस को भी सहायता कर रहे हैं, वहीं पुलिस विभाग में भी बहुत से ऐसे अधिकारी हैं जो कि खुद समाजसेवा करने निकल पड़े हैं। इन्हीं में से एक हैं एसपीआर पुलिस पोस्ट इंचार्ज सब-इंस्पेक्टर फतह सिंह। 

एसआई फतह सिंह ने अपनी टीम को साथ लिया और निकल पड़े समाजसेवा करने। कई क्षेत्रों में जाकर पुरुष, महिलाओं और बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क बांटे। बहुतों को तो एसआई फतह सिंह ने अपने हाथों से मास्क बांधे भी। इसके बाद उन्हें खाद्य सामग्री वितरित करना शुरू किया। अपनी टीम के साथ काफी खाद्य सामग्री लेकर वे आए थे। उन्होंने सभी को पर्याप्त मात्रा में यह सामग्री दी। 

एसआई फतह सिंह ने कहा कि यह समय किसी आम और खास की सोच का नहीं, बल्कि समाज की सेवा का है। सेवा ऐसी कि हम भूखों का पेट भर सकें। आज बहुतों को हमारी जरूरत है। कोई भी प्रोफेशन यह नहीं कहती है कि हमें समाजसेवा नहीं करनी है। हर चाहे किसी भी प्रोफेशन में हों, हमें समाजसेवा जरूर करनी चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस से निपटने के लिए रोनाल्डो का बड़ा कदम, पांच वेंटिलेटर्स करेंगे दान

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन का असर: मजदूरों के ज्यादा परेशानी महसूस कर रही उनकी घरवाली

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended