संजीवनी टुडे

मिलेनियम सिटी बेहाल, गंदगी से अटे पड़े हैं नाले

संजीवनी टुडे 12-07-2019 15:20:48

मिलेनियम सिटी बेहाल गंदगी से अटे नाले पड़े हैं


गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम। यह नाम देश ही नहीं विदेशों तक पहुंच चुका है। देशी-विदेशी कंपनियों के यहां मुख्यालय है। इस लिहाज से इस शहर में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होनी चाहिए, लेकिन यहां सब इसके उलट है। यहां कमियां भी खूब हैं और समस्याएं भी खूब हैं।

चंडीगढ़ से गुरुग्राम आकर अक्सर वरिष्ठ अधिकारी यहां जिला प्रशासन, नगर निगम, जीएमडीए, एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मानसून में जलभराव को लेकर कई बार बैठकें कर चुके हैं। साथ ही सख्त आदेश दे चुके हैं कि किसी भी सूरत में अब जलभराव नहीं होना चाहिए। थोड़ा-बहुत जलभराव अगर होता है तो उसकी निकासी बिना किसी देरी के होनी चाहिए। गुरुग्राम के अधिकारी भी अपनी तैयारी के साथ बैठकों में बैठते हैं और वरिष्ठ अधिकारियों को पूर्ण विश्वास दिला देते हैं कि जलनिकासी के प्रबंध पूरे हैं।  

हमने शुक्रवार की सुबह जब खांडसा रोड के नाले की निरीक्षण किया तो वहां वह सब नहीं मिला, जो बैठकों में अधिकारी दावे करते हैं। यानी उनके दावे कुछ और यथार्थ कुछ था। या तो नाले पूरी तरह से मिट्टी और गंदगी से अटे पड़े मिले, या फिर नाले क्षतिग्रस्त मिले। वहां के दुकानदारों ने जिम्मेदारी के साथ यह बात कही कि वे मीडिया में पढ़ते, सुनते जरूर हैं कि नालों की सफाई होगी, लेकिन कब होगी यह नहीं पता लगता।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended