संजीवनी टुडे

बेमियादी अनशन पर बैठे एमआईडीसी के ठेका कर्मचारी

संजीवनी टुडे 14-02-2019 16:30:26


मुंबई। महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल (एमआईडीसी) में ठेकेदारी जॉब बेसिस, कांट्रेक्ट सिस्टम और दरसूची पर कार्यरत कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें मान नहीं ली जाती, तब तक उनका धरना जारी रहेगी। गुरुवार से सामूहिक मुंडन और बेमियादी अनशन पर जाने की चेतावनी दी गई है। इधर कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से एमआईडीसी के काम काज पर असर पड़ रहा है।

एमआईडीसी कर्मचारी महासंघ के मुताबिक ठेका कर्मचारियों को परमानेंट करने की मांग लंबे अर्से से कीजा रही है। इस मांग के अलावा अन्य लंबित मांगों पर भी कोई विचार नहीं किया जा रहा है। राज्य सरकार वादाखिलाफी कर रही है। 

एमआईडीसी कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष डीबी माली के नेतृत्व में कर्मचारी धरने पर बैठे हैं। माली के मुताबिक यदि मांगे पूरी नहीं होती है तो सामूहिक मुंडन और आमरण अनशन पर बैठा जाएगा। 

माली के अनुसार पिछले 20 से 25 वर्ष से सरकार और प्रशासन के साथ एमआईडीसी कर्मचारी महासंघ की बीच वार्तालाप चल रहा है। कई बार चर्चा, पत्र व्यवहार और आंदोलन करने पर भी कर्मचारियों की मांगो पर अनदेखी की जा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कामगारों को रोजगार पद्धतिनुसार महामंडल में समावेश करने का निर्णय आज तक ठंडे बस्ते में ही पड़ा है। कुल 400 कामगारों का भविष्य अंंधेरे में है। माली ने बताया कि राज्य सरकार के विरोध में गुरुवार से सामूहिक मुंडन होगा और बेमियादी अनशन की शुरूआत होगी। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended